उत्तराखंड : जंगलों में रुक नहीं रहा आग का तांडव, वन विभाग ने बुझाने में लगाई ताकत >>>>>>>>> राज्यपाल ने राजभवन परिसर में पुलिस के प्रवेश पर लगाई रोक, वित्त मंत्री चंद्रिमा पर भी लगा 'प्रतिबंध' >>>>>>>>> माध्यमिक परीक्षा में जिलों ने मारी बाजी, कूचबिहार का चंद्रचूड़ टॉपर >>>>>>>>> टीएमसी ने कुणाल घोष लिया एक्शन, महासचिव पद से हटाया
Dainik Vishwamitra

शुक्रवार १० मई २०२४

श्रीनगर आतंकवादी हमले में दो पुलिसकर्मी शहीद,12 जवान घायल




श्रीनगर। केंद्रशासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर की राजधानी श्रीनगर के बाहरी इलाके जेवान में सोमवार शाम आतंकवादियों के एक पुलिस बस पर किए गए हमले में दो पुलिसकर्मी शहीद हो गए और 12 जवान घायल हुए है।
पुलिस ने बताया कि हमले को जैश-ए-मोहम्मद की एक शाखा द्वारा अंजाम दिया गया है।
पुलिस ने बताया, “आज करीब 1800 बजे आतंकवादियों ने श्रीनगर के जेवान पंथा चौक क्षेत्र के पास एक पुलिस वाहन पर अंधाधुंध गोलीबारी की। प्रारंभिक जांच में पता चला है कि तीन आतंकवादियों ने पुलिस कर्मियों को ले जा रहे एक पुलिस वाहन पर अंधाधुंध गोलीबारी की थी। उक्त पुलिस दल ड्यूटी करने के बाद परिसर वापस लौट रहा था। उन्होंने बताया कि गोलीबारी का मुंहतोड़ जवाब दिया गया है, लेकिन अंधेरे का फायदा उठाकर आतंकवादी मौके से भागने में सफल रहे। इस आतंकी घटना में 14 पुलिसकर्मी घायल हुए जिन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है।”
गोलीबारी में घायल हुए एक पुलिस सहायक उपनिरीक्षक और एक सेलेक्शन ग्रेड कांस्टेबल शहीद हो गये है।
कश्मीर के पुलिस महानिरीक्षक विजय कुमार ने कहा कि विश्वसनीय सूत्रों से पता चला है कि हमला जैश-ए-मोहम्मद की शाखा ‘कश्मीर टाइगर्स’ ने किया गया था।
उन्होंने बताया कि जवाबी कार्रवाई में एक आतंकवादी घायल हुआ है। इलाके की घेराबंदी कर तलाशी ली जा रही है।
पुलिस ने इस संबंध में मामला दर्ज कर लिया है।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी हमले का विवरण मांगा है। उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने कहा कि वह इस घटना के अपराधियों को सजा दिलाने के लिए प्रतिबद्ध है।


भारत