उत्तराखंड : जंगलों में रुक नहीं रहा आग का तांडव, वन विभाग ने बुझाने में लगाई ताकत >>>>>>>>> राज्यपाल ने राजभवन परिसर में पुलिस के प्रवेश पर लगाई रोक, वित्त मंत्री चंद्रिमा पर भी लगा 'प्रतिबंध' >>>>>>>>> माध्यमिक परीक्षा में जिलों ने मारी बाजी, कूचबिहार का चंद्रचूड़ टॉपर >>>>>>>>> टीएमसी ने कुणाल घोष लिया एक्शन, महासचिव पद से हटाया
Dainik Vishwamitra

शुक्रवार १० मई २०२४

देश का विभाजन ऐतिहासिक भूल: फारुक




नयी दिल्ली। नेशनल कांफ्रेंस के प्रमुख फारुख अब्दुल्ला ने कहा है कि देश का विभाजन ऐतिहासिक भूल थी जिसका खामियाजा भारतीय मुसलमानों को भुगतना पड़ रहा है।
श्री अब्दुल्ला ने रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के विभाजन को लेकर दिए गए एक बयान पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए सोमवार को कहा कि वह श्री सिंह के बयान से सहमत हैं कि भारत का विभाजन एक ऐतिहासिक भूल थी।
उन्होंने कहा कि भारत और पाकिस्तान के बीच का संघर्ष धार्मिक तनाव को बढ़ाता है। इसे टाला जा सकता था अगर भारत दो राष्ट्रों में नहीं विभाजित होता।
उल्लेखनीय है कि रविवार को 1971 के युद्ध में पाकिस्तान पर भारत की जीत के उपलक्ष्य में ‘स्वर्णिम विजय पर्व’ कार्यक्रम के दौरान अपने संबोधन में श्री सिंह ने कहा था कि 1971 के युद्ध ने दिखाया कि ब्रिटिश शासन से आजादी के समय धर्म के नाम पर भारत का विभाजन एक ऐतिहासिक गलती थी।


भारत