उत्तराखंड : जंगलों में रुक नहीं रहा आग का तांडव, वन विभाग ने बुझाने में लगाई ताकत >>>>>>>>> राज्यपाल ने राजभवन परिसर में पुलिस के प्रवेश पर लगाई रोक, वित्त मंत्री चंद्रिमा पर भी लगा 'प्रतिबंध' >>>>>>>>> माध्यमिक परीक्षा में जिलों ने मारी बाजी, कूचबिहार का चंद्रचूड़ टॉपर >>>>>>>>> टीएमसी ने कुणाल घोष लिया एक्शन, महासचिव पद से हटाया
Dainik Vishwamitra

शुक्रवार १० मई २०२४

मोदी ने किया गंगा महाआरती के विहंगम दृश्य का अवलोकन




वाराणसी। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सोमवार शाम आध्यत्मिक नगरी वाराणसी में मनाये जा रहे शिव उत्सव के अवसर पर गंगा महाआरती के विहंगम दृश्य का अवलोकन किया।
लाखों दीपकों की रोशनी से नहाये काशी के घाटों पर एक साथ गंगा आरती के भव्य दृश्य को गंगा नदी में रो-रो जहाज की दूसरी मंजिल पर खड़े प्रधानमंत्री एकटक निहारते रहे। इस मौके पर उनके साथ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ समेत भाजपा शासित प्रदेशाें के मुख्यमंत्री मौजूद रहे।
दशाश्वमेध घाट पर गंगा महा आरती का मुख्य आयोजन हुआ जबकि ललिता घाट, मणिकर्णिका घाट,असि घाट समेत 39 अन्य घाटों पर गंगा आरती की गयी। इस मौके पर घाटों पर की गयी सजावट मंत्र मुग्ध करने वाली थी वहीं घंटे घड़ियाल,शंख और नगाड़ों की स्वर धारा वातावरण में मिठास घोल रही थी।
श्री मोदी सोमवार सुबह दो दिवसीय यात्रा पर वाराणसी पहुंचे थे जहां उन्होने काशी विश्वनाथ धाम के लोकार्पण से पहले गंगा स्नान किया और गंगा में खड़े होकर मोदी ने भगवान सूर्य को गंगा जल से अर्घ्य दिया। नदी से गंगा जल लेकर वह विश्वनाथ मंदिर में भगवान शिव के जलाभिषेक के लिये मंदिर प्रांगण में पहुंचे। गंगा स्नान के अपने अनुभव को सोशल मीडिया के माध्यम से साझा करते हुये मोदी ने कहा, “माँ गंगा की गोद में उनके स्नेह ने कृतार्थ कर दिया। ऐसा लगा जैसे माँ गंगा की कलकल करती लहरें विश्वनाथ धाम के लिए आशीर्वाद दे रही हैं। हर हर महादेव।”


भारत