उत्तराखंड : जंगलों में रुक नहीं रहा आग का तांडव, वन विभाग ने बुझाने में लगाई ताकत >>>>>>>>> राज्यपाल ने राजभवन परिसर में पुलिस के प्रवेश पर लगाई रोक, वित्त मंत्री चंद्रिमा पर भी लगा 'प्रतिबंध' >>>>>>>>> माध्यमिक परीक्षा में जिलों ने मारी बाजी, कूचबिहार का चंद्रचूड़ टॉपर >>>>>>>>> टीएमसी ने कुणाल घोष लिया एक्शन, महासचिव पद से हटाया
Dainik Vishwamitra

शुक्रवार १० मई २०२४

बीएसएफ ने अंतरराष्ट्रीय सीमा पर पाकिस्तानी महिला घुसपैठिए को मार गिराया




जम्मू। जम्मू के रनबीर सिंह पुरा सेक्टर में अंतरराष्ट्रीय सीमा (आईबी) पर तैनात सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के जवानों ने घुसपैठ की एक और कोशिश को विफल कर दिया और सुरक्षा बलों ने भारतीय सीमा में प्रवेश करने की कोशिश करते समय एक पाकिस्तानी महिला को मार गिराया।
बीएसएफ ने सोमवार को यह जानकारी दी। बीएसएफ ने बताया कि सीमा पर चौकसी कर रहे अर्धसैनिक बल के जवानों के बार-बार चेतावनी देने के बावजूद महिला घुसपैठिए ने सीमा की बाड़ को पार करने का प्रयास किया। जिस पर सेना के जवानों को मजबूरी में गोलियां चलानी पड़ी।
बीएसएफ के प्रवक्ता ने बताया कि जवानों ने रविवार की रात आरएस पुरा में संदिग्ध गतिविधियां देखी और कई बार सीमा पार नहीं करने की चेतावनी दी। इसके बावजूद घुसपैठिया महिला आक्रामक तरीके से सीमा की ओर दौड़ कर आ रही थी।
बीएसएफ प्रवक्ता ने कहा कि रविवार रात जवानों ने आरएस पुरा इलाके में एक संदिग्ध गतिविधि देखी और घुसपैठिए को कई बार सीमा पार न करने की चेतावनी दी। घुसपैठिया महिला हालांकि सीमा पर लगी कटीले तार को पार पर भारतीय सीमा को ओर भाग रही थी।
उन्होंने कहा, “बीएसएफ के सतर्क जवानों ने गोलिया चलाईं और घुसपैठ की कोशिश करने वाली महिला को बाड़ के पास मार गिराया और घुसपैठ की कोशिश को विफल कर दिया।”


भारत