उत्तराखंड : जंगलों में रुक नहीं रहा आग का तांडव, वन विभाग ने बुझाने में लगाई ताकत >>>>>>>>> राज्यपाल ने राजभवन परिसर में पुलिस के प्रवेश पर लगाई रोक, वित्त मंत्री चंद्रिमा पर भी लगा 'प्रतिबंध' >>>>>>>>> माध्यमिक परीक्षा में जिलों ने मारी बाजी, कूचबिहार का चंद्रचूड़ टॉपर >>>>>>>>> टीएमसी ने कुणाल घोष लिया एक्शन, महासचिव पद से हटाया
Dainik Vishwamitra

शुक्रवार १० मई २०२४

गोवा में सत्ता में आने पर महिलाओं के लिए पांच हजार गारंटी आय सहायता : तृणमूल कांग्रेस




पणजी। तृणमूल कांग्रेस ने शनिवार को घोषणा की कि गोवा में अगले साल की शुरुआत में होने वाले विधानसभा चुनाव के बाद वह सत्ता में आती है तो प्रत्येक घर की एक महिला को गारंटी आय सहायता के रूप में पांच हजार रुपये दिये जायेंगे।
तृणमूल कांग्रेस की गोवा प्रभारी महुआ मोइत्रा ने शनिवार को यहां राज्य के हर घर को सुनिश्चित मासिक आय सहायता प्रदान करने के लिए गृह लक्ष्मी कार्ड लॉन्च किया। उन्होंने कहा कि इस योजना के तहत प्रत्येक घर की एक महिला को गारंटी आय सहायता के रूप में प्रति माह पांच हजार रुपये सीधे हस्तांतरित किये जायेंगे।
तृणमूल कांग्रेस ने 2022 के विधानसभा चुनावों के लिए महाराष्ट्रवादी गोमांतक पार्टी (एमजीपी) के साथ चुनाव पूर्व गठबंधन की घोषणा की है।
हाल ही में आम आदमी पार्टी (आप) ने घोषणा की थी कि अगर पार्टी विधानसभा चुनाव के बाद सत्ता में आती है तो गृह आधार योजना के तहत वित्तीय सहायता 1,500 रुपये से बढ़ाकर 2,500 रुपये कर दी जायेगी।


भारत