उत्तराखंड : जंगलों में रुक नहीं रहा आग का तांडव, वन विभाग ने बुझाने में लगाई ताकत >>>>>>>>> राज्यपाल ने राजभवन परिसर में पुलिस के प्रवेश पर लगाई रोक, वित्त मंत्री चंद्रिमा पर भी लगा 'प्रतिबंध' >>>>>>>>> माध्यमिक परीक्षा में जिलों ने मारी बाजी, कूचबिहार का चंद्रचूड़ टॉपर >>>>>>>>> टीएमसी ने कुणाल घोष लिया एक्शन, महासचिव पद से हटाया
Dainik Vishwamitra

शुक्रवार १० मई २०२४

खुले में नमाज सहन नहीं की जाएगी: खट्टर




चंडीगढ़। हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने आज कहा कि खुले में नमाज सहन नहीं की जाएगी।
श्री खट्टर ने गुरुग्राम में नमाज को लेकर पिछले कुछ महीनों से हो रहे विवाद के संबंध में पूछे गये प्रश्न के उत्तर में मीडिया से कहा कि उन्होंने पुलिस को कहा है, प्रशासन को भी कहा है कि यह मामला सुलझाना है।
उन्हाेंने कहा कि कोई अपनी जगह पर, धार्मिक स्थल पर पूजा-नमाज करता है तो दिक्कत नहीं है लेकिन खुले में नमाज कतई सहन नहीं की जाएगी।
मुख्यमंत्री ने कहा कि अल्पसंख्यक समुदाय से बात चल रही है। उन्होंने कहा कि उनकी अपनी जमीनें हैं, वक्फ की जमीनें भी होंगी जहां अतिक्रमण हुआ है तो वह जमीन उन्हें उपलब्ध कराने की कोशिश की जाएगी। श्री खट्टर ने कहा कि या वह घर में करें। उन्होंने कहा कि इसमें मिल बैठकर कोई हल निकाला जाएगा और आपस में टकराव नहीं होने दिया जाएगा।
उन्होंने बताया कि पहले भी मामला सुलझाया जा चुका था और अब नये सिरेे से सारी बात कर मामला सुलझाया जाएगा।
उल्लेखनीय है कि पिछले कुछ महीनों से खुले में शुक्रवार की नमाज को लेकर गुरुग्राम में कुछ स्थानीय लोग आपत्ति कर रहे हैं। वर्ष 2018 में 37 जगहें चिन्हित की गई थीं जहां खुले में नमाज पढ़ी जा सकती थी। कुछ जगहों से प्रशासन के अनुमति वापस लिये जाने के कारण अब करीब 20 जगहें रह गई हैं जहां खुले में नमाज पढ़ी जाती है।


भारत