उत्तराखंड : जंगलों में रुक नहीं रहा आग का तांडव, वन विभाग ने बुझाने में लगाई ताकत >>>>>>>>> राज्यपाल ने राजभवन परिसर में पुलिस के प्रवेश पर लगाई रोक, वित्त मंत्री चंद्रिमा पर भी लगा 'प्रतिबंध' >>>>>>>>> माध्यमिक परीक्षा में जिलों ने मारी बाजी, कूचबिहार का चंद्रचूड़ टॉपर >>>>>>>>> टीएमसी ने कुणाल घोष लिया एक्शन, महासचिव पद से हटाया
Dainik Vishwamitra

शुक्रवार १० मई २०२४

किसान आंदोलन की वापसी को हार जीत के चश्मे से न देखा जाये: केशव मौर्य




लखनऊ। उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने पिछले एक साल से चल रहे किसान आंदोलन की समाप्ति को किसी की हार या जीत के नजरिये न देखने की अपील की है।
मौर्य ने शुक्रवार को कहा कि किसानों ने आंदोलन वापस लेकर स्वागतयोग्य पहल की है। उन्होंने प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुये कहा कि सरकार किसानों की समस्याओं के समाधान के लिये शुरु से ही संवेदनशील रही है।
तीन कृषि कानूनों की वापसी को विपक्षी दलों की ओर से सरकार की हार बताये जाने के सवाल पर मौर्य ने कहा कि कृषि कानून या किसान आंदाेलन की वापसी को हार जीत के नजरिये से देखने वाले ही वस्तुत: इस विषय पर राजनीति करते हैं। उन्होंने कहा कि इतने संवेदनशील विषय पर राजनीति करना उचित नहीं है।
इससे पहले कांग्रेस के वरिष्ठ नेता प्रमोद तिवारी ने कृषि कानूनों की वापसी को किसानों की जीत और सरकार की हार बताते हुये कहा था कि सरकार को किसानों के दृढ़निश्चय के आगे झुकने के लिये विवश होनो पड़ा। इसके परिणामस्वरूप ही कृषि कानूनों की वापसी हुयी है।


भारत