उत्तराखंड : जंगलों में रुक नहीं रहा आग का तांडव, वन विभाग ने बुझाने में लगाई ताकत >>>>>>>>> राज्यपाल ने राजभवन परिसर में पुलिस के प्रवेश पर लगाई रोक, वित्त मंत्री चंद्रिमा पर भी लगा 'प्रतिबंध' >>>>>>>>> माध्यमिक परीक्षा में जिलों ने मारी बाजी, कूचबिहार का चंद्रचूड़ टॉपर >>>>>>>>> टीएमसी ने कुणाल घोष लिया एक्शन, महासचिव पद से हटाया
Dainik Vishwamitra

शुक्रवार १० मई २०२४

हेलिकॉप्टर दुर्घटना: एयर मार्शल मानवेंद्र सिंह के नेतृत्व में होगी जांच, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने दी जानकारी




नई दिल्ला। तमिलनाडु में हुई हेलिकॉप्टर दुर्घटना में सीडीएस बिपिन रावत और 12 अन्य लोगों की मौत से शोक संतप्त संसद के दोनों सदनों ने दो मिनट का मौन रखा गया। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने दोनों सदनों को दुर्घटना की जानकारी देते हुए कहा कि एकमात्र जीवित बचे हुए ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह  को लाइफ सपोर्ट सिस्टम पर रखा गया है। उनका वेलिंगटन के मिलिट्री हॉस्पिटल में इलाज चल रहा है। उन्होंने बताया कि भारतीय वायुसेना द्वारा एक ट्राई सर्विस टीम द्वारा जांच का आदेश दिया गया है, जो  एयर ऑफिसर कमांडिंग-इन-चीफ ट्रेनिंग कमांड एयर मार्शल मानवेंद्र सिंह (की निगरानी में होगा। 
श्री सिंह ने कहा, बिपिन रावत का पूरे सैन्य सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया जाएगा। मैं, सम्मानित सदन की ओर से, मृतक व्यक्तियों को श्रद्धांजलि देता हूं और शोक संतप्त परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त करता हूं।  


भारत