उत्तराखंड : जंगलों में रुक नहीं रहा आग का तांडव, वन विभाग ने बुझाने में लगाई ताकत >>>>>>>>> राज्यपाल ने राजभवन परिसर में पुलिस के प्रवेश पर लगाई रोक, वित्त मंत्री चंद्रिमा पर भी लगा 'प्रतिबंध' >>>>>>>>> माध्यमिक परीक्षा में जिलों ने मारी बाजी, कूचबिहार का चंद्रचूड़ टॉपर >>>>>>>>> टीएमसी ने कुणाल घोष लिया एक्शन, महासचिव पद से हटाया
Dainik Vishwamitra

शुक्रवार १० मई २०२४

कश्मीर में मुठभेड़ में तीन आतंकवादी मारे गए




श्रीनगर। केन्द्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर के शोपियां जिले में बुधवार को एक मुठभेड़ में तीन अज्ञात आतंकवादी मारे गए।
पुलिस ने बताया कि शाेपियां जिले के चेक चोलान गांव में आतंकवादियों के छिपने की सूचना मिलने पर पुलिस, जवान और सीआरपीएफ की संयुक्त टीमों ने मिलकर इस इलाके को चारो तरफ से घेर लिया।
वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा, “ चेक चोलन गांव में तलाशी अभियान के दौरान आतंकवादी के ठिकाने का पता लगने पर आतंकवादी ने खोजी दल पर अंधाधुंध गोलियां चलानी शुरू कर दीं, इसी दौरान खोजी दल की तरफ से जवाबी कार्रवाई में तीन आतंकवादी मारे गए।”
मारे गए तीनों आतंकवादी की अभी पहचान नहीं हो पायी है।
सूत्रों ने बताया कि तीनों आतंकवादी ‘लश्कर-ए-तैयबा’ के आतंकवादी संगठन ‘द रेजिस्टेंस फ्रंट’ से जुड़े थे।
उन्होंने बताया कि कश्मीर में इस महीने आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच यह दूसरी मुठभेड़ है। एक दिसंबर को पुलवामा जिले में हुई मुठभेड़ में जैश-ए-मोहम्मद का स्थानीय कमांडर यासिर पारे और दक्षिण कश्मीर में एक विदेशी आतंकवादी फुरकान उर्फ ​​अली बही मारा गया था। यासिर पारे संगठन का एक तात्कालिक विस्फोटक उपकरण (आईईडी) विशेषज्ञ था।
कश्मीर में इस साल 140 से अधिक आतंकवादी मारे गए हैं।


भारत