उत्तराखंड : जंगलों में रुक नहीं रहा आग का तांडव, वन विभाग ने बुझाने में लगाई ताकत >>>>>>>>> राज्यपाल ने राजभवन परिसर में पुलिस के प्रवेश पर लगाई रोक, वित्त मंत्री चंद्रिमा पर भी लगा 'प्रतिबंध' >>>>>>>>> माध्यमिक परीक्षा में जिलों ने मारी बाजी, कूचबिहार का चंद्रचूड़ टॉपर >>>>>>>>> टीएमसी ने कुणाल घोष लिया एक्शन, महासचिव पद से हटाया
Dainik Vishwamitra

शुक्रवार १० मई २०२४

कांग्रेस इकाइयों को मजबूत करने की जरूरत-महरिया




सीकर।  पूर्व केंद्रीय मंत्री एवं कांग्रेस नेता सुभाष महरिया ने कहा है कि हमें संगठन की तमाम इकाइयों को मजबूत करना होगा ताकि आने वाले चुनाव में राजस्थान में कांग्रेस की फिर से सरकार बन सकें।
श्री महरिया ने जयपुर में बारह दिसंबर को "महंगाई हटाओ" महारैली की तैयारियों के लिए सोमवार को बुलाई गई सीकर जिला कांग्रेस कमेटी की बैठक में यह बात कही। उन्होंने इस बात पर गहरा अफसोस जताया कि महारैली की तैयारी की बैठक में सात में से एक विधायक मौजूद है जबकि ऐसा नहीं होना चाहिए। इसके बावजूद उनका प्रयास रहेगा कि सीकर जिले से अधिक से अधिक कार्यकर्ता "महंगाई हटाओ" महारैली में जाए।
श्री महरिया ने बैठक में उद्योग एवं देवस्थान मंत्री व प्रभारी मंत्री शकुंतला रावत की मौजूदगी में जिले में संगठन की स्थिति पर खरी-खरी सुनाते हुए अपनी पीड़ा जाहिर करते हुए कहा कि जिले के आठों विधानसभा क्षेत्र में कांग्रेस के विधायक हैं फिर भी कांग्रेस लोकसभा और जिला प्रमुख का चुनाव हार जाती है।
उन्होंने कहा कि गहलोत सरकार को मजबूती देने में सीकर जिले का अहम रोल है। यह किसी से छुपा हुआ नहीं है। उन्होंने कहा कि विधानसभा चुनाव के नतीजों से दूसरे चुनावों के नतीजे अलग क्यों होते हैं।
उल्लेखनीय है कि जिले के आठों विधानसभा क्षेत्रों में सात पर कांग्रेस ने जीत दर्ज की थी जबकि एक अन्य पर जीते निर्दलीय भी कांग्रेस को समर्थन दे रहे हैं। इसके बावजूद लोकसभा चुनाव में श्री महरिया को हार का मुंह देखना पड़ा था। इसके बाद जिला प्रमुख का चुनाव भी कांग्रेस जीती हुई बाजी हार गई थी।


भारत