उत्तराखंड : जंगलों में रुक नहीं रहा आग का तांडव, वन विभाग ने बुझाने में लगाई ताकत >>>>>>>>> राज्यपाल ने राजभवन परिसर में पुलिस के प्रवेश पर लगाई रोक, वित्त मंत्री चंद्रिमा पर भी लगा 'प्रतिबंध' >>>>>>>>> माध्यमिक परीक्षा में जिलों ने मारी बाजी, कूचबिहार का चंद्रचूड़ टॉपर >>>>>>>>> टीएमसी ने कुणाल घोष लिया एक्शन, महासचिव पद से हटाया
Dainik Vishwamitra

शुक्रवार १० मई २०२४

भाजपा तथा संयुक्त अकाली दल के साथ सीटों के बंटवारे को लेकर बातचीत जारी :अमरिंदर




चंडीगढ़। पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा है कि उनकी पार्टी पंजाब लोक कांग्र्रेेस आगामी विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी तथा संयुक्त अकाली दल के नेता एसएस ढींडसा के साथ सीटों के बंटवारे को लेकर बातचीत चल रही है और मिलकर चुनाव मैदान में उतरेंगे ।
उन्होंने गुरू साहिब का आर्शीवाद लेने के बाद आज राजनीतिक क्षेत्र में अपनी नयी पारी की शुरूआत करते हुये पंजाब लोक कांग्रेस का उद्घाटन किया और पत्रकारों को संबोधित करते हुये कहा कि उनकी प्रधानमंत्री तथा केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात हो चुकी है तथा पार्टी के प्रधान जेपी नड्डा सहित अन्य नेताओं से मुलाकात होनी है जिसमें चुनाव को लेकर रणनीति और सीटों के बंटवारे को लेकर चर्चा होगी ।
कैप्टन सिंह ने कहा कि कांग्रेस के कई मंत्री तथा नेता उनकेे संपर्क में हैं लेकिन समय आने पर ही इसका खुलासा करूंगा । मेरी पहली प्राथमिकता लोक कल्याण की है और केवल जिताऊ लोगों को ही टिकट दिये जायेंगे । मेरी कोशिश होगी कि गठबंधन वाली पार्टियां जिताऊ उम्मीदवारों पर ही दाव खेलें।
उन्होंने कहा कि पंजाब में कांग्रेस की हालत खराब होती जा रही है तथा मुख्यमंत्री और कांग्रेस प्रधान दोनों पार्टी को किस दिशा में ले जा रहे हैं वो जगजाहिर है। आम आदमी पार्टी मजबूत नहीं क्योंकि यदि आप में सब कुछ ठीकठाक होता तो उसके कई विधायक पार्टी क्यों छोड़ते ।
उन्होंने मुख्यमंत्री चरनजीत चन्नी को आड़े हाथों लेते हुये कहा कि जब से उन्होंने सरकार की कमान संभाली है तब से हर क्षेत्र में भ्रष्टाचार बढ़ा है। वो जो भी ऐलान कर रहे हैं वो महज ड्रामा है। बेअदबी के मामले में उन्होंने कहा कि अब मैं तो मुख्यमंत्री नहीं हूं और सत्तासीन लोग बेअदबी के लिये गठित स्पेशल टास्क फोर्स की फाइल सार्वजनिक करा लें । इन्हें कौन रोक रहा है। मैंने पिछले चुनाव के घोषणापत्र में किये 92 फीसदी वादे पूरे कर दिये थे । इससे पहले देश में केवल चंद्रबाबू नायडू ने 93 फीसदी वादे पूरे किये थे ।
उन्होंने कहा कि नयी पार्टी के लिये अगले दस दिन में सदस्यता अभियान चलाया जायेगा और पंजाब के हर जिले में यह काम तेजी से शुरू होगा । हमें आशा है कि चुनाव में जीत हमारी होगी । पिछले 52 साल मेें केन्द्र से लेकर पार्टी प्रधानी से मुख्यमंत्री तक तर्जुबा मेरे पास है ।
कांग्रेस प्रधान नवजोत सिद्धू के पाकिस्तान के साथ व्यापार खोलने पर उन्होंने कहा कि पहले पाकिस्तान हमारे जवानों को शूट करना बंद करे ।


भारत