उत्तराखंड : जंगलों में रुक नहीं रहा आग का तांडव, वन विभाग ने बुझाने में लगाई ताकत >>>>>>>>> राज्यपाल ने राजभवन परिसर में पुलिस के प्रवेश पर लगाई रोक, वित्त मंत्री चंद्रिमा पर भी लगा 'प्रतिबंध' >>>>>>>>> माध्यमिक परीक्षा में जिलों ने मारी बाजी, कूचबिहार का चंद्रचूड़ टॉपर >>>>>>>>> टीएमसी ने कुणाल घोष लिया एक्शन, महासचिव पद से हटाया
Dainik Vishwamitra

शुक्रवार १० मई २०२४

मेघालय में बड़े पैमाने पर युवा कांग्रेस के कार्यकर्ताओं का इस्तीफा




शिलांग। मेघालय में विपक्षी कांग्रेस पार्टी को शुक्रवार को उस समय एक और तगड़ा झटका लगा, जब मेघालय प्रदेश युवक कांग्रेस के कई सदस्यों ने इस्तीफा दे दिया।
युवक कांग्रेस के महासचिव फर्नांडीज एस. दखर के दावे को सही माने तो उनके सहित कम से कम 400 कार्यकर्ताओं ने त्यागपत्र दिया है।
श्री धर ने विंसेंट पाला की अध्यक्षता वाली पार्टी की प्रदेश इकाई पर युवक कांग्रेस के कार्यकर्ताओं की अनदेखी करने का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि प्रदेश कांग्रेस और अखिल भारतीय कांग्रेस समिति (एआईसीसी) ने नए सदस्यों के चुनाव से पहले मनमाने तरीके से एमपीवाईसी के वर्तमान निकाय को भंग कर दिया।
उन्होंने कहा कि चुनाव के बाद जब तक नई इकाई का गठन नहीं हो जाता, तब तक पुरानी इकाई पार्टी के युवा सदस्यों के मामलों को चलाती रखती है। उन्होंने कहा कि इस परंपरा का पालन नहीं किया गया और प्रदेश कांग्रेस तथा एआईसीसी ने बिना परामर्श के काम किया और चुनाव से पहले वर्तमान इकाई को भंग कर दिया।
उन्होंने दावा किया, “मौजूदा समय में हमलोग राज्यभर के करीब 400 कार्यकर्ता हैं, जिन्होंने पार्टी से इस्तीफा दिया है।"
उल्लेखनीय है कि इन युवा कांग्रेस सदस्यों का इस्तीफा से पहले पार्टी के पूर्व प्रमुख मुकुल संगमा के नेतृत्व कांग्रेस के 12 बागी विधायकों का तृणमूल कांग्रेस में विलय हुआ है।


भारत