उत्तराखंड : जंगलों में रुक नहीं रहा आग का तांडव, वन विभाग ने बुझाने में लगाई ताकत >>>>>>>>> राज्यपाल ने राजभवन परिसर में पुलिस के प्रवेश पर लगाई रोक, वित्त मंत्री चंद्रिमा पर भी लगा 'प्रतिबंध' >>>>>>>>> माध्यमिक परीक्षा में जिलों ने मारी बाजी, कूचबिहार का चंद्रचूड़ टॉपर >>>>>>>>> टीएमसी ने कुणाल घोष लिया एक्शन, महासचिव पद से हटाया
Dainik Vishwamitra

शुक्रवार १० मई २०२४

किसान आंदोलन : किसानों का बड़ा फैसला, बिल पेश होने के पहले ट्रैक्टर मार्च को किया स्थगित



 नई दिल्ली। नये कृषि कानूनों के विरोध में धरने पर बैठे किसानों ने आज एक अहम् फैसला लेते हुए 9 मार्च होनेवाली ट्रैक्टर रैली को स्थगित कर दिया है। यह फैसला शनिवार को हुई संयुक्त किसान मोर्चा की बैठक में लिया गया है। इस संबंध में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में किसान नेता दर्शनपाल ने  कहा कि हम अगली बैठक 4 दिसंबर को करेंगे। सरकार ने हमसे वादा किया है कि 29 नवंबर को कानून संसद में रद्द होंगे। हमने प्रधानमंत्री को पत्र लिखा था, जिसमें हमनें कई मांगे रखी थीं। हमने मांग की थी किसानों के ऊपर जो मुक़दमे दर्ज हुए थे, उन्हें रद्द किया जाए। एमएसपी की गारंटी दी जाए. जो किसान इस आंदोलन में शहीद हुए हैं उनको मुआवजा दिया जाए। पराली और बिजली बिल भी रद्द किया जाए। 
आज सिंघु और टिकरी बॉर्डर पर संयुक्त किसान मोर्चा के नेताओं ने  बैठक में आगे की रणनीति के लिए चार दिसंबर को मीटिंग बुलाई गई है।  
उल्लेखनीय है कि इससे पहले कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने आज किसानों से अपील की थी कि प्रदर्शन खत्म करके सभी लोग अपने-अपने घर चले जाएं। वहीं कृषि कानूनों को लेकर केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने कहा कि इसे निरस्त करने वाला विधेयक शीतकालीन सत्र के पहले दिन लोकसभा में पेश किया जाएगा.


भारत