उत्तराखंड : जंगलों में रुक नहीं रहा आग का तांडव, वन विभाग ने बुझाने में लगाई ताकत >>>>>>>>> राज्यपाल ने राजभवन परिसर में पुलिस के प्रवेश पर लगाई रोक, वित्त मंत्री चंद्रिमा पर भी लगा 'प्रतिबंध' >>>>>>>>> माध्यमिक परीक्षा में जिलों ने मारी बाजी, कूचबिहार का चंद्रचूड़ टॉपर >>>>>>>>> टीएमसी ने कुणाल घोष लिया एक्शन, महासचिव पद से हटाया
Dainik Vishwamitra

शुक्रवार १० मई २०२४

शराबबंदी को लेकर छापेमारी से लाेगों में भय नहीं, खुशी है : नीतीश




पटना। ​बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आज कहा कि शराबबंदी को लेकर राज्य के अलग-अलग क्षेत्रों में पुलिस की छापेमारी से लोगों में भय नहीं बल्कि खुशी है।
श्री कुमार ने सोमवार को राजकीय आयुर्वेदिक कॉलेज अस्पताल एवं राजकीय तिब्बी कॉलेज अस्पताल का निरीक्षण करने के बाद पत्रकारों से बातचीत में शराब को लेकर विवाह समारोह में पुलिस की छापेमारी के संबंध में पूछे जाने पर कहा कि पुलिस को ऐसी शिकायतें मिली हैं कि कुछ लोग शादी के कार्यक्रम में भी दारू पिलाने का इंतजाम करते हैं। इस संबंध में पुलिस को सूचना मिलने पर छापेमारी की जा रही है। इसको लेकर किसी को भी चिंता नहीं करनी चाहिए।
मुख्यमंत्री ने कहा कि शराबबंदी को लेकर पुलिस की छापेमारी से लोगों में भय नहीं बल्कि खुशी है। शराबबंदी को लेकर पूरे बिहार में फिर से अभियान चलाया जायेगा। उन्होंने कहा, “हमलोग खुद बिहार के विभिन्न जगहों पर जाकर लोगों को शराबबंदी के प्रति जागरूक करेंगे। इससे लोगों में शराबबंदी के प्रति और जागरूकता आयेगी।”
श्री कुमार ने कहा कि जो लोग शराब का सेवन नहीं करते हैं उनको इससे कोई दिक्कत नहीं है। पुलिस को शराब को लेकर कोई जानकारी मिली होगी, उसी के आधार पर छापेमारी की गई होगी। इसकी जानकारी उन्हें नहीं है। समाचार में जो बाते सामने आती हैं उसको लेकर उनके कार्यालय के अधिकारी पूछताछ करते हैं। शराबबंदी को लेकर प्रशासन को एक-एक चीज देखने की जिम्मेदारी दी गई है। शराब पीना और शराब उपलब्ध कराना गलत चीज है। यह अनैतिक और गैरकानूनी है। इस पर रोक लगाना और लोगों को शराबबंदी के प्रति जागरुक करना हमारा मकसद है।


भारत