उत्तराखंड : जंगलों में रुक नहीं रहा आग का तांडव, वन विभाग ने बुझाने में लगाई ताकत >>>>>>>>> राज्यपाल ने राजभवन परिसर में पुलिस के प्रवेश पर लगाई रोक, वित्त मंत्री चंद्रिमा पर भी लगा 'प्रतिबंध' >>>>>>>>> माध्यमिक परीक्षा में जिलों ने मारी बाजी, कूचबिहार का चंद्रचूड़ टॉपर >>>>>>>>> टीएमसी ने कुणाल घोष लिया एक्शन, महासचिव पद से हटाया
Dainik Vishwamitra

शुक्रवार १० मई २०२४

यूपी कांग्रेस ने मनाया किसान विजय दिवस


यूपी कांग्रेस ने मनाया किसान विजय दिवस

लखनऊ। कृषि कानूनों की वापसी को किसान संघर्ष की जीत बताते हुए कांग्रेस ने आज पूरे उत्तर प्रदेश में किसान विजय दिवस मनाया।
इस अवसर पर प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय में शहीद किसानों की आत्मा की शान्ति के लिए दीप जलाये गये एवं उनके चित्रों पर पुष्पांजलि अर्पित करके दो मिनट का मौन रखा गया।
 पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने कहा कि केंद्र सरकार ने किसान आंदोलन को बदनाम करने में कोई कसर नहीं छोड़ी। कभी आंदोलनजीवी, कभी खालिस्तानी और कभी मवाली कहकर अन्नदाताओं का जो घोर अपमान किया । कृषि कानून की वापसी के बावजूद केन्द्र उसकी भरपाई कैसे करेगी।
पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने प्रधानमंत्री को पत्र लिखकर कहा है कि केन्द्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा टेनी के पुत्र ने लखीमपुर में गाड़ियों से कुचलकर किसानों की हत्या कर दी थी जिसकी पुष्टि जांच एजेंसी ने की। फोरेन्सिक रिपोर्ट में साफ-साफ लिखा है कि उसकी बन्दूक से ही घटना को अन्जाम दिया गया है। इतने सारे साक्ष्य के बाद भी गृह राज्य मंत्री का बर्खास्त ना होना, उनके खिलाफ कार्यवाही ना होना यह साबित करता है कि सरकार कातिलों को संरक्षण देकर कातिलों के साथ खड़ी है।
प्रियंका ने कहा कि किसान आन्दोलन में जिन 700 किसानों ने अपनी शहादत दी है उनके परिवार जनों को आर्थिक मदद दी जाये। एमएसपी की गारन्टी योजना बनाई जाये और जो तीन काले कानून है उनके लिए अध्यादेश लाने की व्यवस्था सरकार द्वारा सुनिश्चित की जाये। इन सभी मांगों को सरकार शीघ्र से शीघ्र पूरा करे।


भारत