उत्तराखंड : जंगलों में रुक नहीं रहा आग का तांडव, वन विभाग ने बुझाने में लगाई ताकत >>>>>>>>> राज्यपाल ने राजभवन परिसर में पुलिस के प्रवेश पर लगाई रोक, वित्त मंत्री चंद्रिमा पर भी लगा 'प्रतिबंध' >>>>>>>>> माध्यमिक परीक्षा में जिलों ने मारी बाजी, कूचबिहार का चंद्रचूड़ टॉपर >>>>>>>>> टीएमसी ने कुणाल घोष लिया एक्शन, महासचिव पद से हटाया
Dainik Vishwamitra

शुक्रवार १० मई २०२४

शाह ने केवडिया में स्टैच्यू ऑफ यूनिटी पर पुष्पांजलि अर्पित की


 

नयी दिल्ली। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने सरदार वल्लभभाई पटेल को उनकी जयंती पर श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए कहा है कि उनका जीवन हर भारतवासी को देश की एकता तथा अखंडता के लिए खुद को समर्पित करने की प्रेरणा देता है।

रविवार को सुबह गुजरात के केवड़िया में सरदार पटेल की प्रतिमा स्थल पर आयोजित समारोह को संबोधित करने से पहले श्री शाह ने ट्वीट कर कहा, “मातृभूमि के लिए सरदार साहब का समर्पण, निष्ठा, संघर्ष और त्याग हर भारतवासी को देश की एकता व अखंडता के लिए खुद को समर्पित करने की प्रेरणा देता है। अखंड भारत के ऐसे महान शिल्पी की जयंती पर उनके चरणों में वंदन व समस्त देशवासियों को 'राष्ट्रीय एकता दिवस' की शुभकामनाएं।”

एक अन्य ट्वीट में उन्होंने कहा, “सरदार पटेल का जीवन हमें बताता है कि कैसे एक व्यक्ति अपनी दृढ़ इच्छाशक्ति, लौह नेतृत्व और अदम्य राष्ट्रप्रेम से देश के भीतर की सभी विविधताओं को एकता में बदल कर एक अखंड राष्ट्र का स्वरूप दे सकता है। सरदार साहब ने देश के एकीकरण के साथ आजाद भारत की प्रशासनिक नींव रखने का भी काम किया।”

उल्लेखनीय है कि श्री शाह केवड़िया में सरदार पटेल की जयंती यानी राष्ट्रीय एकता दिवस पर आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करेंगे। विदेश यात्रा पर गए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का रिकॉर्ड किया हुआ वीडियो संदेश भी कार्यक्रम में सुनाया जाएगा।

देश की आजादी के 75 वर्ष पूरे होने के मौके पर मनाए जा रहे आजादी के अमृत महोत्सव के तहत केंद्रीय पुलिस बलों के 101 मोटरसाइकिल सवार भी 9000 किलोमीटर से अधिक की यात्रा पूरी कर केवड़िया पहुंचेंगे।

यह मोटरसाइकिल दस्ता त्रिपुरा, तमिलनाडु, जम्मू कश्मीर तथा कई अन्य राज्यों से होते हुए गुजरात पहुंचेगा।

ओलंपिक खेलों, एशियाई खेलों और राष्ट्रमंडल खेलों में पदक जीतने वाले 23 खिलाड़ी भी इस समारोह में शामिल होंगे।


भारत