उत्तराखंड : जंगलों में रुक नहीं रहा आग का तांडव, वन विभाग ने बुझाने में लगाई ताकत >>>>>>>>> राज्यपाल ने राजभवन परिसर में पुलिस के प्रवेश पर लगाई रोक, वित्त मंत्री चंद्रिमा पर भी लगा 'प्रतिबंध' >>>>>>>>> माध्यमिक परीक्षा में जिलों ने मारी बाजी, कूचबिहार का चंद्रचूड़ टॉपर >>>>>>>>> टीएमसी ने कुणाल घोष लिया एक्शन, महासचिव पद से हटाया
Dainik Vishwamitra

शुक्रवार १० मई २०२४

लोक लुभावन वचनों के साथ शुरू हुयी प्रियंका की प्रतिज्ञा यात्रा


 

बाराबंकी। उत्तर प्रदेश में किसान,महिला,युवा और बेरोजगार को अपने चुनावी एजेंडे के केन्द्र बिंदु में रखकर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने ‘ हम वचन निभायेंगे’ की टैग लाइन के साथ शनिवार को बाराबंकी के हरख बाजार से राज्य के तीन अलग अलग क्षेत्रों से शुरू होने वाली प्रतिज्ञा यात्रा को हरी झंडी दिखायी।

प्रदेश की हाशिये में टिकी कांग्रेस को सरकार बनाने के काबिल तैयार कर रही श्रीमती वाड्रा ने प्रतिज्ञा यात्रा को हरी झंडी दिखाने से पहले अपनी प्रतिज्ञाओं की पोटली खोली जिसमें उन्होने वादा किया है कि कांग्रेस अगर सत्ता में आती है तो लड़कियों को स्मार्ट फोन और स्कूटी दी जायेगी जबकि किसानो का पूरा कर्जा माफ कर दिया जायेगा। कोरोना काल के दौरान का बिजली का बिल माफ कर दिया जायेगा जबकि बाद के बिजली के बिल का आधा पैसा माफ किया जायेगा।

कोरोना के कारण आम आदमी के बिगड़े बजट को सुधारने के लिये हर परिवार को 25 हजार रूपये की आर्थिक मदद दी जायेगी वहीं 20 लाख युवाओं को रोजगार उपलब्ध कराया जायेगा। धान और गेहूं का समर्थन मूल्य 2500 रूपये क्विंटल किया जायेगा। इससे पहले श्रीमती वाड्रा लखनऊ में प्रेस कांफ्रेंस कर अपने पहले संकल्प में 2022 के चुनाव में महिलाओं को टिकट बटवारे में 40 प्रतिशत हिस्सेदारी का वादा किया था। यह प्रतिज्ञा भी उन्होने आज के कार्यक्रम में ली।

श्रीमती वाड्रा की ये प्रतिज्ञायें कांग्रेस के चुनाव से पहले जारी किये जाने वाले घोषणा पत्र से अलग होंगी। जनता के बीच अपनी पैठ बनाने के इरादे से आज शुरू हुयी प्रतिज्ञा यात्रा बाराबंकी से शुरू होकर झांसी में समाप्त होगी। बसों से की जाने वाली यह यात्रा लखनऊ, उन्नाव, फतेहपुर, चित्रकूट, बांदा, हमीरपुर, जालौन जिले से होकर गुजरेगी जिसका नेतृत्व पूर्व सांसद पीएल पुनिया, पूर्व केन्द्रीय मंत्री प्रदीप जैन आदित्य और मीडिया विभाग के चेयरमैन और पूर्व मंत्री नसीमुद्दीन सिद्दीकी करेगें।

आज ही वाराणसी के पूर्व सांसद राजेश राय की अगुवाई में वाराणसी से प्रतिज्ञा यात्रा शुरू हो गयी जो रायबरेली में समाप्त होगी, जिसमें चंदौली, सोनभद्र, मिर्जापुर, प्रयागराज, प्रतापगढ, अमेठी जिले शामिल होगें। प्रतिज्ञा यात्रा का तीसरा रूट सहारनपुर से शुरू होकर मथुरा में समाप्त होगा, जिसमें मुजफ्फरनगर, विजनैर, मुरादाबाद, रामपुर, बरेली, बदांयु, अलीगढ़, हाथरस, आगरा जिले शामिल होगें। इसका नेतृत्व पूर्व केन्द्रीय मंत्री सलमान खुर्शीद एवं लखनऊ से कांग्रेस के पूर्व सांसद प्रत्याशी आचार्य प्रमोद कृष्णम् करेंगें।


भारत