उत्तराखंड : जंगलों में रुक नहीं रहा आग का तांडव, वन विभाग ने बुझाने में लगाई ताकत >>>>>>>>> राज्यपाल ने राजभवन परिसर में पुलिस के प्रवेश पर लगाई रोक, वित्त मंत्री चंद्रिमा पर भी लगा 'प्रतिबंध' >>>>>>>>> माध्यमिक परीक्षा में जिलों ने मारी बाजी, कूचबिहार का चंद्रचूड़ टॉपर >>>>>>>>> टीएमसी ने कुणाल घोष लिया एक्शन, महासचिव पद से हटाया
Dainik Vishwamitra

शुक्रवार १० मई २०२४

किसानों का बलिदान बेकार नहीं जाने देंगे: राहुल


 

नयी दिल्ली। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में किसानों को कुचलने की घटना को अमानवीय बताते हुए कहा है कि इस बलिदान को बेकार नहीं जाने दिया जाएगा।

श्री गांधी ने ट्वीट कर एक खबर पोस्ट की है जिसमें कहा गया है कि उत्तर प्रदेश के लखीमपुरखीरी में भाजपा नेता की कार ने किसानों को कुचला, किसानो ने कार में लगाई आग।

उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का नाम लिए बिना उन पर हमला करते हुए ट्वीट किया , “ जो इस अमानवीय नरसंहार को देखकर भी चुप है, वो पहले ही मर चुका है। लेकिन हम इस बलिदान को बेकार नहीं होने देंगे- किसान सत्याग्रह ज़िंदाबाद।”

खबरों में कहा जा रहा है कि लखीमपुर खीरी में केंद्रीय गृह राज्यमंत्री अजय मिश्रा के बेटे ने किसानों पर उस समय अपनी कार चढ़ा दी जब किसान केंद्रीय कृषि राज्य मंत्री अजय मिश्रा और प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य के आने की सूचना पर किसानों ने हेलीपैड पर कब्जा कर लिया। किसान कृषि संबंधित कानूनों को वापस करने की मांग कर रहे थे।


भारत