उत्तराखंड : जंगलों में रुक नहीं रहा आग का तांडव, वन विभाग ने बुझाने में लगाई ताकत >>>>>>>>> राज्यपाल ने राजभवन परिसर में पुलिस के प्रवेश पर लगाई रोक, वित्त मंत्री चंद्रिमा पर भी लगा 'प्रतिबंध' >>>>>>>>> माध्यमिक परीक्षा में जिलों ने मारी बाजी, कूचबिहार का चंद्रचूड़ टॉपर >>>>>>>>> टीएमसी ने कुणाल घोष लिया एक्शन, महासचिव पद से हटाया
Dainik Vishwamitra

शुक्रवार १० मई २०२४

चरणजीत सिंह चन्नी होंगे पंजाब के नये मुख्यमंत्री, शपथग्रहण सोमवार को



चंडीगढ़। श्री चरणजीत सिंह चन्नी को आज पंजाब कांग्रेस विधायक दल का नेता चुन लिया गया और अब वह राज्य के अगले मुख्यमंत्री होंगे।

पार्टी के प्रदेश मामलों के प्रभारी हरीश रावत ने श्री चन्नी को कांग्रेस विधायक दल का नेता चुने जाने की जानकारी ट्टीट करके दी। उन्होंने कहा ‘उन्हें यह बताते हुये खुशी हो रही है कि श्री चन्नी को पार्टी विधायक दल का नेता चुना गया है‘। श्री चन्नी विधायक दल का नेता चुने जाने के बाद श्री रावत, प्रदेशाध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू के साथ राज्यपाल बनवारी लाल पुरोहित से मिलने के लिये राजभवन पहुंचे तथा उन्हें सरकार बनाने के लिये पत्र सौंपा। राज्यपाल ने उन्हें शपथ ग्रहण के लिये सोमवार 11 बजे का समय दिया है।

वह रामदासिया सिख समुदाय से हैं तथा अनुसूचित जाति वर्ग से राज्य के पहले मुख्यमंत्री होंगे। वह राज्य में कांग्रेस सरकार में कैप्टन अमरिंदर सिंह का स्थान लेंगे।

इस बीच कैप्टन अमरिंदर सिंह ने ट्टवीट कर श्री चन्नी को पार्टी विधायक दल का नेता चुने जाने पर बधाई और शुभकामनाएं दी हैं। उन्होंने उम्मीद व्यक्त की कि श्री चन्नी सीमावर्ती राजय पंजाब को सुरक्षित रखने के साथ बढ़ते सुरक्षा खतरों से राज्य की जनता की रक्षा करेंगे।



श्री चन्नी दलित समुदाय से हैं तथा कैप्टन सरकार में तकनीकी शिक्षा और औद्योगिक प्रशिक्षण मंत्री थे। चमकौर साहिब विधानसभा क्षेत्र से तीन बार के विधायक श्री चन्नी को कैप्टन सरकार में 16 मार्च 2017 को कैबिनेट मंत्री बनाया गया था।


भारत