उत्तराखंड : जंगलों में रुक नहीं रहा आग का तांडव, वन विभाग ने बुझाने में लगाई ताकत >>>>>>>>> राज्यपाल ने राजभवन परिसर में पुलिस के प्रवेश पर लगाई रोक, वित्त मंत्री चंद्रिमा पर भी लगा 'प्रतिबंध' >>>>>>>>> माध्यमिक परीक्षा में जिलों ने मारी बाजी, कूचबिहार का चंद्रचूड़ टॉपर >>>>>>>>> टीएमसी ने कुणाल घोष लिया एक्शन, महासचिव पद से हटाया
Dainik Vishwamitra

शुक्रवार १० मई २०२४

आइजोल/शिलांग : मिज़ोरम पुलिस ने असम के सीएम के खिलाफ की एफआईआर, पूर्वोत्तर सांसदों ने की शांति की अपील




 

आइजोल: मिजोरम पुलिस ने कोलासिब जिले के बाहरी हिस्से में हुई हिंसा के मामले में असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा, राज्य पुलिस के चार वरिष्ठ अधिकारियों और अन्य अधिकारियों के खिलाफ आपराधिक मामले दर्ज किए हैं। मिजोरम पुलिस महानिरीक्षक  जॉन एन के मुताबिक इन लोगों के खिलाफ हत्या का प्रयास और आपराधिक साजिश समेत अन्य धाराओं में मामला दर्ज किया गया है। 
हालांकि, पूर्वोत्तर के सांसद फाेरम (एमईएमपीएफ) ने शुक्रवार को मिजोरम और असम दोनों सरकारों से सीमा पर शांति और स्थिरता सुनिश्चित करने के लिए मैत्रीपूर्ण कदम उठाने की अपील की।
एनईएमपीएफ अध्यक्ष किरेन रिजिजू और महासचिव विंसेंट एच. पाला ने एक बयान में कहा कि फोरम ने मिजोरम-असम में हाल के घटनाक्रम को पूर्वोत्तर के लोगों के लिए बड़ा पीड़ादायी और दुखद बताया है।
उन्होंने कहा,“ दोनों ओर से लोगों की जान जाना और घायल होना चौंकाने वाला और खेदजनक वाक्या है और हम प्रभावित परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त करते हैं। हमें इस दुर्भाग्यपूर्ण घटना से सही सबक लेना चाहिए कि अंतत: हिंसा और दुश्मनी से ही अपना नुकसान होता है।”
एनईएमपीएफ ने कहा कि हम मिजोरम और असम दोनों सरकारों से लंबे समय से लंबित विवाद को सुलझाने के ईमानदारी के साथ एक मंच पर आने की अपील करते हैं। हम मानते हैं कि इस संकल्प को पूरा करने के लिए सभी हितधारकों की सौहार्दपूर्ण भागीदारी महत्वपूर्ण है और हम दोनों राज्यों के बीच सौहार्दपूर्ण आपसी संबंधों की बहाली को देखने के लिए उत्सुक हैं।


भारत