उत्तराखंड : जंगलों में रुक नहीं रहा आग का तांडव, वन विभाग ने बुझाने में लगाई ताकत >>>>>>>>> राज्यपाल ने राजभवन परिसर में पुलिस के प्रवेश पर लगाई रोक, वित्त मंत्री चंद्रिमा पर भी लगा 'प्रतिबंध' >>>>>>>>> माध्यमिक परीक्षा में जिलों ने मारी बाजी, कूचबिहार का चंद्रचूड़ टॉपर >>>>>>>>> टीएमसी ने कुणाल घोष लिया एक्शन, महासचिव पद से हटाया
Dainik Vishwamitra

शुक्रवार १० मई २०२४

सिद्धू होंगे पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष, कैप्टन बनाएंगे 2 कार्यकारी अध्यक्ष



 चंडीगढ़। पंजाब कांग्रेस में लंबे अर्से से गहराये विवाद का आज उस समय पटाक्षेप हो गया जब दिल्ली से आलाकमान का फैसला लेकर आये पंजाब मामलों के प्रभारी ने प्रदेश  कांग्रेस  की कमान नवजोत सिद्धू को सौंपे जाने और तीन अन्य कार्यकारी अध्यक्ष बनाये जाने का खुलासा किया हालांकि इसकी आधिकारिक घोषणा मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह से मिलने के बाद होगी।

यह जानकारी पार्टी के वरिष्ठ नेता राजकुमार वेरका ने आज यहां बताया कि आलाकमान के फैसले की आधिकारिक घोषणा जल्द होने जा रही है । तीन नये कार्यकारी अध्यक्ष एक दलित ,हिन्दू और सिख समुदाय होंगे । जल्द जारी होने वाली घोषणा में श्री सिद्धू को प्रदेश अध्यक्ष बनाये जाने तथा मंत्रिमंडल विस्तार का मामला शामिल है।

पंजाब कांग्रेस मामलों के प्रभारी हरीश रावत दिल्ली से आने के बाद सीधे मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के सिसवां फार्म हाउस के लिये रवाना हुये । उसके बाद कैप्टन सिंह को आलाकमान का फैसला बताने और उनके गिले शिकवे दूर करने के लिये लंबी बातचीत की ।

उसके बाद श्री रावत ने कहा कि कैप्टन सिंह की आशंकाओं को दूर कर दिया गया है । बातचीत अच्छे माहौल में हुई ।

कैप्टन सिंह ने कहा कि पार्टी की एकजुटता तथा पंजाब के विकास की खातिर और पार्टी को सत्ता में फिर से लाने के लिये वह आलाकमान के हर फैसले को मंजूर करते हैं।

इस बीच सुबह से कांग्रेस में जारी गहमागहमी और हलचलों का दौर जारी रहा । कोई भी कुछ बोलने को तैयार नहीं था । आलाकमान ने सभी को चुप रहने और मीडिया से दूरी बनाने काे कहा हो । सुबह से बैठकों का दौर जारी रहा । कैप्टन तथा सिद्धू खेमा बैठकों में व्यस्त रहा ।

थोड़ी देर पहले श्री सिद्धू सिसवां फार्महाउस पहुंचे और श्री रावत तथा कैप्टन सिंह सहित अन्य नेताओं के साथ बैठक हो रही है । संभवतया इसके बाद आधिकारिक घोषणा हो सकती है।


भारत