उत्तराखंड : जंगलों में रुक नहीं रहा आग का तांडव, वन विभाग ने बुझाने में लगाई ताकत >>>>>>>>> राज्यपाल ने राजभवन परिसर में पुलिस के प्रवेश पर लगाई रोक, वित्त मंत्री चंद्रिमा पर भी लगा 'प्रतिबंध' >>>>>>>>> माध्यमिक परीक्षा में जिलों ने मारी बाजी, कूचबिहार का चंद्रचूड़ टॉपर >>>>>>>>> टीएमसी ने कुणाल घोष लिया एक्शन, महासचिव पद से हटाया
Dainik Vishwamitra

शुक्रवार १० मई २०२४

कुलगाम में सुरक्षा बलों तथा आतंकवादियों के बीच मुठभेड़, संबा में संदिग्धों की तलाश के लिए पुलिस ने शुरू किया अभियान



 
जम्मू। जम्मू-कश्मीर के कुलगाम जिला में सुरक्षा बलों तथा आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ हुयी है। पुलिस ने बताया कि कुलगाम के रेडवानी गांव में आतंकवादियों की मौजूदगी के बारे में पुख्ता सूचना के आधार राष्ट्रीय राइफल, प्रदेश पुलिस के विशेष अभियान दल तथा केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) ने शुक्रवार को तड़के घेराबंदी तथा तलाश अभियान शुरू किया। पुलिस के एक प्रवक्ता ने बताया कि सुरक्षा बलों के जवान जब गांव में एक निश्चित क्षेत्र की ओर बढ़ रहे थे, तो वहां छिपे हुए आतंकवादियों ने गोलीबारी शुरू कर दी। इसके बाद जवाबी कार्रवाई करते हुए सुरक्षा बलों ने भी गोलियां चलाई और मुठभेड़ शुरू हो गयी। उन्होंने बताया कि इलाके की घेराबंदी के लिए अतिरिक्त सुरक्षा बलों को मौके पर भेज दिया गया है।
इस बीच गांव की ओर जाने वाली सभी सड़कों को बंद कर दिया गया है। उन्होंने बताया कि अंतिम सूचना मिलने तक अभियान जारी था।
उल्लेखनीय है कि दक्षिण कश्मीर में पिछले 36 घंटों के दौरान सुरक्षा बलों का यह तीसरा अभियान है। इस दौरान सुरक्षा बलों ने चार आतंकवादियों को मार गिराया है। 
जम्मू-कश्मीर पुलिस ने संबा जिले में अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास संधिग्ध लोगों के नजर आने की सूचना के आधार पर शुक्रवार सुबह तलाश अभियान शुरू किया।
पुलिस विभाग से जुड़े सूत्रों ने बताया कि पुलिस तथा विशेष अभियान दल ने आज तड़के गग्वाल क्षेत्र में तलाश अभियान शुरू किया। वहीं एक पुलिस अधिकारी ने कहा, "एक नागरिक ने जटवाल के छान काना रेलवे क्रॉसिंग के पास दो से तीन संदिग्ध लोगों को सेना की वर्दी में घूमते हुए देखा, जिसके आधार पर तलाश अभियान शुरू किया गया।" उन्होंने कहा, "तलाश अभियान जारी है, लेकिन अभी तक किसी से संपर्क नहीं हो पाया है।"
 


भारत