उत्तराखंड : जंगलों में रुक नहीं रहा आग का तांडव, वन विभाग ने बुझाने में लगाई ताकत >>>>>>>>> राज्यपाल ने राजभवन परिसर में पुलिस के प्रवेश पर लगाई रोक, वित्त मंत्री चंद्रिमा पर भी लगा 'प्रतिबंध' >>>>>>>>> माध्यमिक परीक्षा में जिलों ने मारी बाजी, कूचबिहार का चंद्रचूड़ टॉपर >>>>>>>>> टीएमसी ने कुणाल घोष लिया एक्शन, महासचिव पद से हटाया
Dainik Vishwamitra

शुक्रवार १० मई २०२४

पुलवामा में आतंकियों का तांडव, एसपीओ और पत्नी की मौत, बेटी घायल



श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में संदिग्ध आतंकवादियों के हमले में एक विशेष पुलिस अधिकारी (एसपीओ) और उनकी पत्नी की मौत हो गयी जबकि उनकी बेटी गंभीर रूप से घायल हो गयी।
यह घटना ऐसे समय में हुई है जब रविवार को जम्मू वायु सेना स्टेशन पर ड्रोन हमले के मद्देनजर घाटी में ताजा अलर्ट जारी किया गया था, जिसमें दो लोग घायल हो गये थे।
एक पुलिस अधिकारी ने यूनीवार्ता को बताया कि रविवार रात पुलवामा में अवंतीपोरा के हरिपरिगाम में संदिग्ध आतंकवादी एसपीओ फैयाज अहमद के घर में घुस गये। उन्होंने बताया कि आतंकवादियों ने अंधाधुंध गोलीबारी की जिससे फैयाज, उसकी पत्नी और बेटी घायल हो गये। घायलों को तुरंत अस्पताल ले जाया गया, जहां फैयाज और उनकी पत्नी ने दम तोड़ दिया। उन्होंने बताया कि एसपीओ की बेटी को गंभीर हालत में श्रीनगर के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है।
अंधेरे की आड़ में आतंकवादी भागने में सफल रहे। सूत्रों ने बताया कि सुरक्षा बलों को घटनास्थल की ओर रवाना कर दिया गया है और हमलावरों को पकड़ने के लिए तलाश अभियान शुरू कर दिया गया है।
गौरतलब है कि एक सप्ताह से भी कम समय में कश्मीर घाटी में यह पांचवां आतंकवादी हमला है। श्रीनगर सिविल लाइंस में शनिवार शाम आतंकवादियों के ग्रेनेड हमले में एक नागरिक की मौत हो गयी और एक महिला समेत तीन अन्य घायल हो गये। श्रीनगर के बाहरी इलाके नौगाम में मंगलवार को आतंकवादियों ने जम्मू-कश्मीर पुलिस के एक सीआईडी ​​अधिकारी की गोली मारकर हत्या कर दी। श्रीनगर के हब्बाकदल में बुधवार को संदिग्ध आतंकवादियों ने एक दुकानदार की हत्या कर दी। बाद में गुरुवार को श्रीनगर के ईदगाह इलाके में आतंकवादियों ने एक पुलिसकर्मी की गोली मारकर हत्या कर दी।


भारत