उत्तराखंड : जंगलों में रुक नहीं रहा आग का तांडव, वन विभाग ने बुझाने में लगाई ताकत >>>>>>>>> राज्यपाल ने राजभवन परिसर में पुलिस के प्रवेश पर लगाई रोक, वित्त मंत्री चंद्रिमा पर भी लगा 'प्रतिबंध' >>>>>>>>> माध्यमिक परीक्षा में जिलों ने मारी बाजी, कूचबिहार का चंद्रचूड़ टॉपर >>>>>>>>> टीएमसी ने कुणाल घोष लिया एक्शन, महासचिव पद से हटाया
Dainik Vishwamitra

शुक्रवार १० मई २०२४

बीएसएफ ने घुसपैठिये को मार कर 135 करोड़ रुपये की हेरोइन की जब्त



जम्मू। जम्मू-कश्मीर में कठुआ जिले के हीरानगर इलाके में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के सतर्क जवानों ने बुधवार को एक घुसपैठिये को मार गिराया और 135 करोड़ रुपये की हेरोइन की तस्करी के प्रयास को विफल कर दिया।
बीएसएफ के प्रवक्ता ने बताया कि आज तड़के सतर्क जवानों ने कठुआ सीमा पर पाकिस्तानी तस्करों के नशीले पदार्थों की तस्करी के प्रयास को विफल कर दिया और करीब 27 किलोग्राम हेरोइन जब्त की।
उन्होंने बताया कि सैनिकों ने अंतरराष्ट्रीय सीमा पर पाकिस्तान की ओर से कुछ संदिग्ध गतिविधियों को देखने के बाद चेतावनी जारी की। जब पाकिस्तानी तस्कर भारतीय सीमा के अंदर दाखिल हुए, तो उन्हें चुनौती दी गयी। इसके बाद भी वह नहीं लौटे तो उन पर गोलियां चलायी गयी। इलाके की तलाशी के दौरान बाड़ के पास हेरोइन के 27 पैकेट पाये गये।
प्रवक्ता ने बताया कि जब्त हेरोइन की कीमत लगभग 135 करोड़ रुपये है। उन्होंने कहा कि इस बरामदगी के साथ, बीएसएफ जम्मू ने एक बार फिर अंतरराष्ट्रीय सीमा के माध्यम से भारत में मादक पदार्थों की खेप की तस्करी के पाकिस्तानी अधिकारियों के नापाक मंसूबों का पर्दाफाश किया है। उन्होंने कहा, “नार्को आतंकवाद को बढ़ावा देने की आशंका से भी इंकार नहीं किया जा सकता है।”


भारत