उत्तराखंड : जंगलों में रुक नहीं रहा आग का तांडव, वन विभाग ने बुझाने में लगाई ताकत >>>>>>>>> राज्यपाल ने राजभवन परिसर में पुलिस के प्रवेश पर लगाई रोक, वित्त मंत्री चंद्रिमा पर भी लगा 'प्रतिबंध' >>>>>>>>> माध्यमिक परीक्षा में जिलों ने मारी बाजी, कूचबिहार का चंद्रचूड़ टॉपर >>>>>>>>> टीएमसी ने कुणाल घोष लिया एक्शन, महासचिव पद से हटाया
Dainik Vishwamitra

शुक्रवार १० मई २०२४

ट्विटर की दो टूक, हम अपने नियम मानते हैं; संसदीय समिति ने लगाई फटकार


 

 
 
नई दिल्ली। भारत सरकार और ट्विटर के बीच नए आईटी नियमों को लेकर  टकराव अभी खत्म नहीं होता नजर आ रहा है। ट्विटर ने एक संसदीय समिति के सामने कहा है कि वह देश का कानून नहीं बल्कि अपने नियम मानेगा। सूत्रों के अनुसार, आईटी से जुड़ी संसद की स्थायी समिति के सामने जब ट्विटर इंडिया से पूछा गया कि क्या वह देश के कानून का पालन करती है तब उसके प्रतिनिधि ने कहा कि हम अपनी खुद की नीतियों का पालन करते हैं। इस पर समिति ने उनसे स्पष्ट रूप से कहा कि ‘देश का कानून सर्वोपरि है, आपकी नीति नहीं’।
कांग्रेस सांसद शशि थरूर की अगुआई वाली समिति ने ट्विटर को अपने प्लेटफॉर्म के दुरुपयोग और नागरिकों के अधिकारों की रक्षा के मुद्दे पर तलब किया था।  उल्लेखनीय है कि हाल ही में गाजियाबाद में एक ताबीज बनाने वाले बुजुर्ग के वीडियो को लेकर भी सरकार ने ट्विटर को चेतावनी दी है।  


भारत