उत्तराखंड : जंगलों में रुक नहीं रहा आग का तांडव, वन विभाग ने बुझाने में लगाई ताकत >>>>>>>>> राज्यपाल ने राजभवन परिसर में पुलिस के प्रवेश पर लगाई रोक, वित्त मंत्री चंद्रिमा पर भी लगा 'प्रतिबंध' >>>>>>>>> माध्यमिक परीक्षा में जिलों ने मारी बाजी, कूचबिहार का चंद्रचूड़ टॉपर >>>>>>>>> टीएमसी ने कुणाल घोष लिया एक्शन, महासचिव पद से हटाया
Dainik Vishwamitra

शुक्रवार १० मई २०२४

पारस के पटना पहुंचने पर हुआ जोरदार स्वागत; लोजपा के बागी गुट की बैठक कल सूरजभान के आवास पर


  
पटना। लोक जनशक्ति पार्टी(लोजपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान के खिलाफ बगावत कर लोकसभा में संसदीय दल का नेता बने बिहार के हाजीपुर से सांसद पशुपति कुमार पारस के आज यहां पहुंचने पर उनके समर्थकों ने जोरदार स्वागत किया। श्री पारस के साथ पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं लोजपा पारस गुट के कार्यकारी अध्यक्ष सूरजभान सिंह और उनके भाई नवादा के सांसद चंदन सिंह भी यहां पहुंचे । सभी का पटना के जयप्रकाश नारायण हवाई अड्डा पर ढोल नगाड़े के साथ स्वागत किया गया। श्री पारस ने समर्थकों का हाथ जोड़कर अभिवादन किया। यह शक्ति प्रदर्शन श्री पारस के दम की बजाय पूर्व सांसद श्री सिंह के बूते देखने को मिला।
 बिहार के हाजीपुर (सु) से सांसद पशुपति कुमार पारस (चाचा) के नेतृत्व वाले पांच सांसदों के गुट की तरफ से गुरुवार को पटना में राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक बुलाई गई है। इसका फैसला कल ही ले लिया गया था। ताजा सूचना के अनुसार लोजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं पूर्व सांसद सूरजभान सिंह के आवास पर यह बैठक आयोजित की जाएगी। पूर्व सांसद श्री सिंह के निर्देश पर ही कार्यकारिणी की बैठक बुलाने का निर्णय किया गया है।
लोजपा में टूट के बाद पारस गुट ने श्री सिंह को पार्टी का कार्यकारी अध्यक्ष नियुक्त किया है । उन्हें यह जिम्मेदारी दी गई है कि वह पार्टी के नए राष्ट्रीय अध्यक्ष का चुनाव कराएं । पार्टी के 5 सांसदों ने श्री पारस के भतीजा, लोजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष और जमुई से सांसद चिराग पासवान के खिलाफ जिस तरह से बगावत की, उसके बाद चिराग गुट ने राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक बुलाकर कल शाम ही पांचों सांसदों को पार्टी से निष्कासित कर दिया था।
पारस गुट ने कल की बैठक में लोजपा के सभी जिला अध्यक्षों के अलावा दलित सेना के भी जिला अध्यक्षों को आमंत्रित किया है। साथ ही विधानसभा का चुनाव लड़े प्रत्याशियों को भी बैठक में आने को कहा गया है। हालांकि पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष का चुनाव राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सदस्य ही कर सकते हैं।


भारत