उत्तराखंड : जंगलों में रुक नहीं रहा आग का तांडव, वन विभाग ने बुझाने में लगाई ताकत >>>>>>>>> राज्यपाल ने राजभवन परिसर में पुलिस के प्रवेश पर लगाई रोक, वित्त मंत्री चंद्रिमा पर भी लगा 'प्रतिबंध' >>>>>>>>> माध्यमिक परीक्षा में जिलों ने मारी बाजी, कूचबिहार का चंद्रचूड़ टॉपर >>>>>>>>> टीएमसी ने कुणाल घोष लिया एक्शन, महासचिव पद से हटाया
Dainik Vishwamitra

शुक्रवार १० मई २०२४

हे राम! अयोध्या मंदिर के जमीन खरीद बिक्री घोटाले पर राम मंदिर ट्रस्ट की सफाई




लखनऊ। अयोध्या में निर्मित हो रहे राम मंदिर की एक जमीन की खरीद-बिक्री में घोटाले का आरोप लगा है। इस मामले में श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र  ने एक बयान जारी कर कहा है कि खरीदी गई जमीन कीमत खुले बाजार से काफी  कम है।

अयोध्या में श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट की ओर से  खरीदी गई जमीन पर घोटाले के आरोप लगे हैं। ये आरोप अयोध्या के पूर्व सपा विधायक तेज नारायण पांडे उर्फ पवन पांडे ने लगाए हैं। इस मामले में ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय ने एक बयान जारी कर कहा है कि मंदिर निर्माण के लिए अभी तक जितनी भी जमीनें खरीदी गई हैं, उनकी कीमत खुले बाजार से काफी कम है.  

उल्लेखनीय है कि कल पवन पांडे ने दो करोड़ रुपए में बैनामा कराई गई जमीन को 10 मिनट के अंदर 18.50 करोड़ रुपए में रजिस्टर्ड एग्रीमेंट कर दिया गया। उन्होंने कहा कि 12080 वर्ग मीटर यानि 1.208 हेक्टेयर जमीन का बैनामा और एंग्रीमेंट हुआ. बाबा हरिदास ने सुल्तान अंसारी और रवि मोहन तिवारी को बेचा और उसी को ट्रस्ट ने 18.50 करोड़ रुपए में खरीदा। 10 मिनट में जमीन की कीमत 16 करोड़ कैसे बढ़ गई? ये बैनाम और रजिस्टर्ड एग्रीमेंट 18 मार्च 2021 को किया गया था।

इन आरोपों पर देर रात ट्रस्ट के महासचिव और वीएचपी नेता चंपत राय ने एक बयान जारी कर कहा, " मंदिर परिसर के पूर्व और पश्चिम दिशा में यात्रा को सुलभ बनाने औऔर मंदिर परिसर की सुरक्षा के लिए कुछ छोटे-बड़े मंदिर और गृहस्थों के मकान खरीदने जरूरी हैं. जिनसे मकान खरीदा जाएगा, उन्हें पुनर्वास के लिए जमीनें दी जाएंगी. इस काम के लिए भूमि की खरीदारी की जा रही है।"  


भारत