उत्तराखंड : जंगलों में रुक नहीं रहा आग का तांडव, वन विभाग ने बुझाने में लगाई ताकत >>>>>>>>> राज्यपाल ने राजभवन परिसर में पुलिस के प्रवेश पर लगाई रोक, वित्त मंत्री चंद्रिमा पर भी लगा 'प्रतिबंध' >>>>>>>>> माध्यमिक परीक्षा में जिलों ने मारी बाजी, कूचबिहार का चंद्रचूड़ टॉपर >>>>>>>>> टीएमसी ने कुणाल घोष लिया एक्शन, महासचिव पद से हटाया
Dainik Vishwamitra

शुक्रवार १० मई २०२४

मांझी से मिले तेज प्रताप यादव, लालू -माझी की फोन पर बात करवाई




पटना। बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा (हम) के प्रमुख जीतन राम मांझी से राष्ट्रीय जनता दल राजद (अध्यक्ष) लालू प्रसाद यादव से दूरभाष पर बात के बाद अटकलों का बाजार गर्म हो गया है ।
श्री मांझी से श्री तेज प्रताप यादव ने शुक्रवार को न सिर्फ उनके आवास पर जाकर मुलाकात की बल्कि फोन पर अपने पिता और पूर्व मुख्‍यमंत्री लालू यादव यादव से उनकी बात भी कराई। इस खबर के बाहर आने के बाद राजनीतिक सरगर्मी काफी बढ़ गई है और कयासबाजी शुरू हो गई है । हालांकि श्री मांझी ने मुलाकात और बातचीत के बारे में मीडिया को बताया कि यह बिल्‍कुल गैर राजनीतिक और विशुद्ध पारिवारिक मामला है। इस बातचीत के कोई राजनीतिक मायने नहीं निकाले जाने चाहिए।
हम प्रमुख ने कहा कि राजनीति में मतभेद तो होता है लेकिन मनभेद नहीं । भारतीय लोकतंत्र की खूबसूरती है कि यहां पति-पत्‍नी, मां-बेटा और बिल्‍कुल के करीब के रिश्‍तों में भी लोग अलग-अलग पार्टियों में रह सकते हैं । राजनीति के क्षेत्र में नीचे से लेकर ऊपर तक ऐसे अनेकों उदाहरण हैं । उन्‍होंने कहा कि श्री लालू प्रसाद यादव से उनका व्‍यक्तिगत और पारिवारिक सम्‍बन्‍ध है । इसके नाते ही उन्‍होंने लालू यादव-राबड़ी देवी को उनके विवाह की 48 वीं वर्षगांठ पर भी बधाई दी थी और अब श्री यादव के जन्‍मदिन पर भी उन्‍हें शुभकामनाएं दीं।


भारत