उत्तराखंड : जंगलों में रुक नहीं रहा आग का तांडव, वन विभाग ने बुझाने में लगाई ताकत >>>>>>>>> राज्यपाल ने राजभवन परिसर में पुलिस के प्रवेश पर लगाई रोक, वित्त मंत्री चंद्रिमा पर भी लगा 'प्रतिबंध' >>>>>>>>> माध्यमिक परीक्षा में जिलों ने मारी बाजी, कूचबिहार का चंद्रचूड़ टॉपर >>>>>>>>> टीएमसी ने कुणाल घोष लिया एक्शन, महासचिव पद से हटाया
Dainik Vishwamitra

शुक्रवार १० मई २०२४

आज मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से मिलेंगे किसान नेता राकेश टिकैत




 
कोलकाता। किसान आंदोलन की अगुवाई कर रहे भारतीय किसान यूनियन (भाकियू) के नेता राकेश टिकैत आज मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से मुलाकात करेेंगे।  इस मुलाकात को टीएमसी के उत्तर भारत में पैर पसारने की रणनीति का एक हिस्सा माना जा रहा है। पार्टी उत्तर भारत में अपना जनाधार बढ़ाने की कोशिश में है। माना जा रहा है कि मुख्यमंत्री उत्तर प्रदेश, पंजाब और हरियाणा जैसे राज्यों में अपनी पार्टी के लिए समर्थन जुटाने की जुगत में हैं। ​टिकैत ने मुलाकात से पहले कहा कि हम खेती, स्वास्थ्य, शिक्षा और स्थानीय किसानों की समस्याओं पर बातचीत करने के लिए बैठ रहे हैं। सू्त्रों के अनुसार यह बैठक शाम 3 बजे के आस-पास होगी।
उल्लेखनीय है कि  हाल ही में  टिकैत ने बंगाल चुनाव के नतीजों का हवाला देकर कहा था कि जो हाल बीजेपी का बंगाल में हुआ है, वहीं यूपी में भी होने वाला है। उन्होंने कहा था कि साल 2024 एक ओर सरकार चुनाव की तैयारी करेगी, दूसरी तरफ हम सरकार को सबक सिखाने की तैयारी करेंगे।


भारत