उत्तराखंड : जंगलों में रुक नहीं रहा आग का तांडव, वन विभाग ने बुझाने में लगाई ताकत >>>>>>>>> राज्यपाल ने राजभवन परिसर में पुलिस के प्रवेश पर लगाई रोक, वित्त मंत्री चंद्रिमा पर भी लगा 'प्रतिबंध' >>>>>>>>> माध्यमिक परीक्षा में जिलों ने मारी बाजी, कूचबिहार का चंद्रचूड़ टॉपर >>>>>>>>> टीएमसी ने कुणाल घोष लिया एक्शन, महासचिव पद से हटाया
Dainik Vishwamitra

शुक्रवार १० मई २०२४

केन्द्र की राज्यों को सलाह , महिलाओं, बच्चों और बुजुर्गों का रखें ध्यान नयी दिल्ली। कोरोना महामारी की दूसरी लहर के कारण लोगों पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ा है और केन्द्र सरकार ने इसके मद्देनजर राज्यों और केन्द्र शासित प्रदेशों से महिलाओं, बच्चों, वरिष्ठ नागरिकों और अनुसूचित जाति तथा जनजाति के लोगों सहित समाज के अन्य कमजोर वर्गो के लोगों के साथ अपराध के मामलों को रोकने के लिए प्राथमिकता के आधार पर कदम उठाने को कहा है। केन्द्रीय गृह मंत्रालय ने सभी राज्यों और केन्द्र शासित प्रदेशों से इन वर्गों के लोगों


 
 
नयी दिल्ली। कोरोना महामारी की दूसरी लहर के कारण लोगों पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ा है और केन्द्र सरकार ने इसके मद्देनजर राज्यों और केन्द्र शासित प्रदेशों से महिलाओं, बच्चों, वरिष्ठ नागरिकों और अनुसूचित जाति तथा जनजाति के लोगों सहित समाज के अन्य कमजोर वर्गो के लोगों के साथ अपराध के मामलों को रोकने के लिए प्राथमिकता के आधार पर कदम उठाने को कहा है।
केन्द्रीय गृह मंत्रालय ने सभी राज्यों और केन्द्र शासित प्रदेशों से इन वर्गों के लोगों का ध्यान रखने को कहा है जिससे कि उनके साथ किसी तरह का अन्याय या कोई अपराध और ठगी आदि न हो। इस दौरान अनाथ हुए बच्चों का विशेष रूप से ध्यान रखने और वरिष्ठ नागरिकों की दवा तथा सुरक्षा आदि जरूरतों पर ध्यान केन्द्रीत करने को भी कहा गया है।
इसके लिए राज्यों से पुलिसकर्मियों को इन वर्गों के लोगों की जरूरतों के प्रति संवेदनशील बनाने तथा संबंधित विभागों के साथ तालमेल बनाने को भी कहा गया है।


भारत