उत्तराखंड : जंगलों में रुक नहीं रहा आग का तांडव, वन विभाग ने बुझाने में लगाई ताकत >>>>>>>>> राज्यपाल ने राजभवन परिसर में पुलिस के प्रवेश पर लगाई रोक, वित्त मंत्री चंद्रिमा पर भी लगा 'प्रतिबंध' >>>>>>>>> माध्यमिक परीक्षा में जिलों ने मारी बाजी, कूचबिहार का चंद्रचूड़ टॉपर >>>>>>>>> टीएमसी ने कुणाल घोष लिया एक्शन, महासचिव पद से हटाया
Dainik Vishwamitra

शुक्रवार १० मई २०२४

बंगाल : टीएमसी को कड़ी टक्कर दे रही है बीजेपी




नई दिल्ली/कोलकाता: बंगाल समेत चार राज्यों और एक केंद्र शासित प्रदेश में हुए विधान सभा चुनावों के नतीजे आने शुरू हो गए हैं। शुरुआती रुझानों के मुताबिक बंगाल में बीजेपी और टीएमसी में कड़ी टक्कर देखने को मिल रही है। वहीं असम में बीजेपी को बढ़त और तमिलनाडु में डीएमके का डंका बजता दिख रहा है।
रुझानों में लेफ्ट के गढ़ केरल में एलडीएफ को बढ़त हासिल है. वहीं पुदुचेरी में बीजेपी को बढ़त मिलती दिख रही है. दोपहर तक नतीजों की तस्वीर और साफ होती जाएगी और शाम तक इन पांच प्रदेशों के नतीजे साफ होने का अनुमान है.
बंगाल में 108 मतगणना केंद्रों पर सुरक्षा की 3 स्तरीय व्यवस्था की गई है, जहां बने स्ट्रांग रूम में ईवीएम मशीन और वोटर वेरीफाइबल पेपर ऑडिट ट्रेल (वीवीपैट) को कड़ी सुरक्षा में रखे गए हैं। 23 जिलों में फैले काउंटिंग सेंटर्स पर कम से कम 292 सुपरवाइजर और केंद्रीय सुरक्षा बलों (CRPF) की 256 कंपनियों की तैनाती है।


भारत