उत्तराखंड : जंगलों में रुक नहीं रहा आग का तांडव, वन विभाग ने बुझाने में लगाई ताकत >>>>>>>>> राज्यपाल ने राजभवन परिसर में पुलिस के प्रवेश पर लगाई रोक, वित्त मंत्री चंद्रिमा पर भी लगा 'प्रतिबंध' >>>>>>>>> माध्यमिक परीक्षा में जिलों ने मारी बाजी, कूचबिहार का चंद्रचूड़ टॉपर >>>>>>>>> टीएमसी ने कुणाल घोष लिया एक्शन, महासचिव पद से हटाया
Dainik Vishwamitra

शनिवार ११ मई २०२४

2 मई के बाद टीएमसी के गुंडों की खैर नहीं: योगी


  
लखनऊ / मालदा। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के फायर ब्रांड प्रचारक की भूमिका में उत्तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने मंगलवार को कहा कि घुसपैठियों के मददगार तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के गुंडे दो मई के बाद जान की भीख मागेंगे। 
मालदा में भाजपा की पहली बड़ी जनसभा को संबोधित करते हुये श्री योगी ने कहा कि दो मई के बाद बंगाल में टीएमसी के गुंडे जान की भीख मांगेंगे। भाजपा सरकार बनने के 24 घंटे के भीतर बंगाल में गौ हत्‍या बंद होगी। उन्होने आरोप लगाया कि बंगाल में दुर्गा पूजा पर रोक लगाई जाती है। यहां की सरकार ने जय श्री राम के नारे पर अघोषित प्रतिबंध लगा रखा है।
उन्होने चेतावनी भरे लहजे में कहा कि जो राम का द्रोही है उसका भारत और बंगाल में में कोई काम नहीं है। टीएमसी सरकार में भ्रष्‍टाचार चरम पर है। हर तरफ अराजकता फैली हुई है। बंगाल में गौ तस्‍करों को सरकार का संरक्षण है। कानून व्‍यवस्‍था नाम की चीज नहीं रह गई है। बंगाल की हालत देख कर दुख होता है।
श्री योगी ने कहा कि सनातन संस्‍कृति की भूमि पश्चिम बंगाल में पूजा को प्रतिबंधित किया जाता है। भावनाओं के साथ खिलवाड़ किया जाता है। यह भारत की आस्था के साथ खिलवाड़ है और भारत अपनी आस्था के साथ खिलवाड़ बर्दाश्त नहीं कर सकता। पांच अगस्त 2020 से अयोध्या में भगवान राम मंदिर का निर्माण शुरू हो गया है, निधि समर्पण में बंगाल के लोगों ने जो योगदान दिया है,उसके लिए धन्‍यवाद देते हैं।
उन्होने कहा “ स्वामी विवेकानंद ने कहा था कि गर्व से कहो हम हिन्दू हैं। ये कोई साम्प्रदायिक वक्तव्य तो नहीं था। स्वामी विवेकानंद को मैं प्रणाम करता हूँ। बंगाल के माध्यम से एक नए परिवर्तन को बढ़ाना है। बंगाल की धरती से ही बंकिमचंद्र चटर्जी ने उदघोष किया था। वन्देमातरम के माध्यम से भारत के स्वाभिमान को जगाया था। ये गुरुदेव रवींद्रनाथ की धरती है जिसने राष्ट्रवाद को जन्म दिया था। ये नोबेल पुरस्कार की धरती है लेकिन आज बंगाल कहां आ गया। सत्ता प्रायोजित आतंकवाद यहां की व्यवस्था को ध्वस्त कर चुका है ।”


स्थानीय

  • राज्यपाल ने राजभवन परिसर में पुलिस के प्रवेश पर लगाई रोक, वित्त मंत्री चंद्रिमा पर भी लगा 'प्रतिबंध'

    कोलकाता। राज्यपाल सीवी आनंद बोस ने राजभवन परिसर में पुलिस के प्रवेश पर प्रतिबंध लगा दिया। इसके साथ ही वित्त राज्य मंत्री चंद्रिमा भट्टाचार्य पर भी 'प्रतिबंध' लगाया गया है। गुरुवार रात राजभवन ने एक बयान जारी कर कहा कि पुलिस को राजभवन परिसर में प्रवेश की अनुमति नहीं दी जाएगी। मंत्री चंद्रिमा को प्रवेश की अनुमति नहीं दी जाएगी।

  • टीएमसी ने कुणाल घोष लिया एक्शन, महासचिव पद से हटाया

    कोलकाता। तृणमूल कांग्रेस पार्टी ने कुणाल घोष को पार्टी के प्रदेश महासचिव पद से हटा दिया। इस संबंध में तृणमूल ने लिखा है कि हाल ही में कुणाल घोष कई ऐसी बातें कह रहे हैं जो पार्टी के विचारों के अनुरूप नहीं हैं।

  • बड़ाबाजार में आग लगने से अफरातफरी

    कोलकाता। बड़ाबाजार स्थित एक प्लास्टिक गोदाम में सोमवार तड़के आग लग गयी। सबसे पहले दमकल की सात गाड़ियां मौके पर पहुंचीं. आग तेजी से फैलने के कारण बाद में आठ और इंजन आग में शामिल हो गए। गोदाम में ज्वलनशील पदार्थ और प्लास्टिक सामग्री होने के कारण आग तेजी से फैल गई।