उत्तराखंड : जंगलों में रुक नहीं रहा आग का तांडव, वन विभाग ने बुझाने में लगाई ताकत >>>>>>>>> राज्यपाल ने राजभवन परिसर में पुलिस के प्रवेश पर लगाई रोक, वित्त मंत्री चंद्रिमा पर भी लगा 'प्रतिबंध' >>>>>>>>> माध्यमिक परीक्षा में जिलों ने मारी बाजी, कूचबिहार का चंद्रचूड़ टॉपर >>>>>>>>> टीएमसी ने कुणाल घोष लिया एक्शन, महासचिव पद से हटाया
Dainik Vishwamitra

शुक्रवार १० मई २०२४

बाइडेन ने ली अमेरिका के 46वें राष्ट्रपति पद की शपथ



वाशिंगटन। श्री जो बाइडेन ने आज अमेरिका के 46वें राष्ट्रपति के तौर पर पद एवं गोपनीयता की शपथ ली तथा अपने पहले भाषण में स्पष्ट कर दिया कि वह सबको साथ लेकर चलना चाहते हैं।अमेरिका के सुप्रीम कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश जॉन रॉबर्ट्स श्री बाइडेन को एक रंगारंग कार्यक्रम में पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई। वहीं सुश्री कमला हैरिस ने अमेरिका की 49वें उपराष्ट्रपति बनीं। 56 वर्षीय कमला हैरिस पहली महिला, पहली अश्वेत और पहली दक्षिण एशियाई मूल की अमेरिकी उपराष्ट्रपति बनकर इतिहास रच दिया।
श्री बाइडेन ने शपथ ग्रहण के बाद अपने संबोधन में कहा, "मतभेद रहेंगे, यही लोकतंत्र है, लेकिन मतभेद विभाजन की सीमा तक नहीं बढ़ना चाहिए। मैं पूरे अमेरिका का राष्ट्रपति हूं।"
उन्होंने इस मौके को 'लोकतंत्र की घड़ी ' बताते हुए कहा कि इस समय संकट और चुनौतियां बहुत हैं और संयुक्त राज्य अमेरिका के रूप में ही हम इसका सामना कर सकते हैं। उन्होंने इसमें 'संयुक्त' शब्द पर विशेष जोर दिया।
कोविड-19 महामारी का उल्लेख करते हुए उन्होंने कहा कि मिलकर हम इस संकट से पार पा लेंगे। अपने भाषण का अंत उन्होंने 'धन्यवाद अमेरिका ' कह कर किया।


विश्व