उत्तराखंड : जंगलों में रुक नहीं रहा आग का तांडव, वन विभाग ने बुझाने में लगाई ताकत >>>>>>>>> राज्यपाल ने राजभवन परिसर में पुलिस के प्रवेश पर लगाई रोक, वित्त मंत्री चंद्रिमा पर भी लगा 'प्रतिबंध' >>>>>>>>> माध्यमिक परीक्षा में जिलों ने मारी बाजी, कूचबिहार का चंद्रचूड़ टॉपर >>>>>>>>> टीएमसी ने कुणाल घोष लिया एक्शन, महासचिव पद से हटाया
Dainik Vishwamitra

शुक्रवार १० मई २०२४

बाईडन के शपथग्रहण समारोह में शामिल नहीं होंगे ट्रम्प



वाशिंगटन। अमेरिका के निवर्तमान राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने शुक्रवार को कहा कि वह 20 जनवरी को होने वाले नवनिर्वाचित राष्ट्रपति जो बाईडन के थपथग्रहण समारोह में शामिल नहीं होंगे। अमेरिका में निवर्तमान राष्ट्रपति नवनिर्वाचित राष्ट्रपति के शपथग्रहण समारोह में शामिल होने की पुरानी परंपरा रही है, लेकिन ट्रम्प इसके विपरीत अपने उतराधिकारी के शपथग्रहण समारोह में शामिल नहीं होंगे।
ट्विटर पर 12 घंटे की पाबंदी समाप्त होने के बाद ट्रम्प ने ट्वीट कर कहा, "यह उन सभी लोगों के लिए है, जिन्होंने 20 जनवरी के समारोह में मेरे शामिल होने को लेकर सवाल पूछे थे। मैं 20 जनवरी आयोजित होने वाले समारोह में शामिल नहीं होऊंगा। "
मीडिया रिपोर्ट के अनुसार श्री ट्रम्प अमेरिका पूर्व राष्ट्रपति जॉन एडम्स, जॉन क्विंसी एडम्स और एंड्रयू जॉनसन के बाद चौथे राष्ट्रपति होंगे, जो अपने उत्तराधिकारी के शपथग्रहण समारोह में शामिल नहीं होंगे। (वार्ता)


विश्व