उत्तराखंड : जंगलों में रुक नहीं रहा आग का तांडव, वन विभाग ने बुझाने में लगाई ताकत >>>>>>>>> राज्यपाल ने राजभवन परिसर में पुलिस के प्रवेश पर लगाई रोक, वित्त मंत्री चंद्रिमा पर भी लगा 'प्रतिबंध' >>>>>>>>> माध्यमिक परीक्षा में जिलों ने मारी बाजी, कूचबिहार का चंद्रचूड़ टॉपर >>>>>>>>> टीएमसी ने कुणाल घोष लिया एक्शन, महासचिव पद से हटाया
Dainik Vishwamitra

शुक्रवार १० मई २०२४

कोरोना ने पकड़ी रफ्तार, मिले 743 नए केस



 नई दिल्ली। कोरोना ने एकबार फिर रफ्तार पकड़ ली है।देश में पिछले पिछले 24 घंटों में कोविड-19 के 743 नए केस सामने आए हैं। सरकारी आंकड़ों  के अनुसार, बीते 24 घंटे में कोरोना वायरस के 743 नए मामले दर्ज किए गए। देश में एक्टिव केसों की संख्या बढ़कर 3,997 हो गई है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने पिछले 24 घंटों के दौरान सात लोगों की मौत हुई है। केरल में तीन, कर्नाटक में दो और छत्तीसगढ़ और तमिलनाडु में एक-एक लोगों की कोरोना वायरस से मौत हुई है। देश में एक दिन पहले 797 नए केस मिले थे। हालांकि, एक दिन बाद देश में कोरोना के केसों में कमी दर्ज की गई है। हालांकि, मौत का आंकड़ा एक दिन पहले के मुकाबले बढ़ा है। शुक्रवार को कोरोना से पांच लोगों की जान गई थी, जबकि आज सात लोगों की मौत हुई है।


  • खुशखबरी! कोरोना अब महामारी नहीं! विश्व स्वास्थ्य संगठन का ऐलान

    जेनेवा। आखिरकार तीन साल तक दुनिया को परेशान करने वाला अब खत्म होने की कगार पर है। विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्लयूएचओ) ने इसे ग्लोबल हेल्थ इमरजेंसी के दायरे से हटा दिया है। संगठन ने बड़ा एलान करते हुए कहा कि कोविड अब पब्लिक ग्लोबल हेल्थ इमरजेंसी नहीं रह गया है।

  • कोरोना ने फिर पकड़ी रफ्तार, देश में 1,399 संक्रमितों की मौत

    नयी दिल्ली। कोरोना महामारी ने एकबार फिर रफ्तार पकड़ ली है। देश भर में कोरोना संक्रमण के घटते-बढ़ते मामलों के बीच मृतकाें की संख्या में 1,399 की अप्रत्याशित वृद्धि हुई है, जिसके साथ ही देश में इस महामारी से मरने वालों की कुल संख्या 523622 हो गयी है।

  • बंगाल : कोरोना पाबंदी में छूट, बुधवार से खुलेंगे प्राथमिक स्कूल

    कोलकाता। पश्चिम बंगाल सरकार ने कोरोना पाबंदियों में छूट का ऐलान किया है। अब प्राइमरी स्कूलों को बुधवार से खोला जाएगा। नाइट कर्फ्यू की अवधि रात 12 बजे तक सुबह पांच बजे तक की गई है। राज्य सरकार के आदेश के अनुसार प्राथमिक शिक्षा विभाग इस बाबत नया निर्देश जारी करेगा और उस निर्देश के अनुसार पश्चिम बंगाल के प्राइमरी स्कूल खोले जाएंगे।