उत्तराखंड : जंगलों में रुक नहीं रहा आग का तांडव, वन विभाग ने बुझाने में लगाई ताकत >>>>>>>>> राज्यपाल ने राजभवन परिसर में पुलिस के प्रवेश पर लगाई रोक, वित्त मंत्री चंद्रिमा पर भी लगा 'प्रतिबंध' >>>>>>>>> माध्यमिक परीक्षा में जिलों ने मारी बाजी, कूचबिहार का चंद्रचूड़ टॉपर >>>>>>>>> टीएमसी ने कुणाल घोष लिया एक्शन, महासचिव पद से हटाया
Dainik Vishwamitra

शुक्रवार १० मई २०२४

कनाडाई नागरिकों के लिए ई-वीज़ा सेवा बहाल की भारत ने


नयी दिल्ली, 22 नवंबर भारत ने कनाडाई नागरिकों के लिए ई-वीजा सेवा बहाल कर दी है।
सूत्रों ने बुधवार को यहां यह जानकारी दी। भारत को कनाडा में भारतीय उच्चायोग के राजनयिकों की सुरक्षा संबंधी संकट के कारण 21 सितंबर से कनाडाई नागरिकों के लिए वीजा जारी करने पर रोक लगानी पड़ी थी।
ई-वीजा सेवा बहाल होने के बाद कनाडाई नागरिक भारत की यात्रा कर पाएंगे।
सितंबर में जी-20 शिखर सम्मेलन के बाद कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो द्वारा अपनी संसद में खालिस्तानी आतंकवादी हरदीप सिंह निज्जर की हत्या में भारत सरकार का हाथ होने पर आरोप लगाया था जिससे दोनों देशों के संबंध काफी खराब हो गए थे। इसी समय भारतीय राजनयिकों को धमकी देने और हमले की कोशिशें की गईं। इसके बाद सुरक्षा कारणों का हवाला देते हुए भारतीय उच्चायोग ने वीजा सेवाएं अस्थायी रूप से रोकने का ऐलान किया था।
कनाडाई नागरिक निज्जर की जून में ब्रिटिश कोलंबिया प्रांत के सरे शहर में गुरुद्वारे के बाहर अज्ञात हमलावरों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी।


विश्व