उत्तराखंड : जंगलों में रुक नहीं रहा आग का तांडव, वन विभाग ने बुझाने में लगाई ताकत >>>>>>>>> राज्यपाल ने राजभवन परिसर में पुलिस के प्रवेश पर लगाई रोक, वित्त मंत्री चंद्रिमा पर भी लगा 'प्रतिबंध' >>>>>>>>> माध्यमिक परीक्षा में जिलों ने मारी बाजी, कूचबिहार का चंद्रचूड़ टॉपर >>>>>>>>> टीएमसी ने कुणाल घोष लिया एक्शन, महासचिव पद से हटाया
Dainik Vishwamitra

शुक्रवार १० मई २०२४

मेक्सिको में ओटिस तूफान का कहर , मृतकों की संख्या बढ़कर 48 हुई


मेक्सिको सिटी, 30 अक्टूबर मेक्सिको के गुएरेरो प्रांत में शक्तिशाली तूफान ओटिस की चपेट में आकर मरने वालों की संख्या बढ़कर 48 हो गई है और 36 लोग अभी भी लापता हैं।

प्रांतीय गवर्नर एवलिन सालगाडो ने सोमवार को यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि ओटिस तूफान बुधवार को गुएरेरो के प्रशांत तट से टकराया था, जिससे मैक्सिको के मुख्य पर्यटन स्थलों में से एक अकापुल्को के समुद्र तटीय रिसॉर्ट को गंभीर नुकसान पहुंचा।”

मेक्सिको की नागरिक सुरक्षा एजेंसी ने अपने बयान में बताया कि रिसॉर्ट शहर अकापुल्को में 43 और पास के कोयुका डी बेनिटेज़ में पांच लोगों की मौत हो गई।

राष्ट्रपति एंड्रेस मैनुअल लोपेज ओब्राडोर ने कहा कि प्रांत के स्वामित्व वाले संघीय विद्युत आयोग ने अकापुल्को बंदरगाह में तूफान की चपेट में आने से गिरे 10 हजार बिजली के खंभों में से 3,211 बिजली के खंभों को बिजली आपूर्ति बहाल करने के लिए सही कर दिए गए हैं। उन्होंने आशा व्यक्त की कि शक्तिशाली तूफान के कारण अकापुल्को में ठप बिजली आपूर्ति आज रात तक पूरी तरह से बहाल कर दी जाएगी।

विश्व मौसम विज्ञान संगठन के मुताबिक इस बार का तूफान वर्ष 2015 में आए तूफान पेट्रीसिया से ज्यादा शक्तिशाली था।


विश्व