उत्तराखंड : जंगलों में रुक नहीं रहा आग का तांडव, वन विभाग ने बुझाने में लगाई ताकत >>>>>>>>> राज्यपाल ने राजभवन परिसर में पुलिस के प्रवेश पर लगाई रोक, वित्त मंत्री चंद्रिमा पर भी लगा 'प्रतिबंध' >>>>>>>>> माध्यमिक परीक्षा में जिलों ने मारी बाजी, कूचबिहार का चंद्रचूड़ टॉपर >>>>>>>>> टीएमसी ने कुणाल घोष लिया एक्शन, महासचिव पद से हटाया
Dainik Vishwamitra

शुक्रवार १० मई २०२४

इजराइल ने गाजा को तीन तरफ से घेरा




तेल अवीव। इजराइल और हमास के बीच जंग जारी है। हमास  द्वारा ताबड़तोड़ हमलों के बाद, इजराइली सेना अब गाजा में दाखिल हो रही है। इजराइल के बारूदी प्रहार अब अपनी तेज रफ्तार पर है, और आकाश में इजराइल के लड़ाके उड़ान भर रहे हैं। गाजा को तीन तरफ से घेर लिया है। उधर, गाजा को खाली करने की सीमा बीत चुकी है और अब इजराइल एक फाइनल हमले की तैयारी में है। इजराइल के टैंक भी हमास के ठिकानों की तरफ बढ़ रहे हैं। हालांकि, हमास के लोग भी लोगों से गाजा नहीं छोड़ने की अपील कर रहे हैं, और इस संघर्ष में इजराइल की सेना को ग्राउंड ऑपरेशन चलाने में भारी चुनौती हो सकती है। इसके अलावा, हमास के सुरंग नेटवर्क की मौजूदगी भी इजराइल के लिए एक बड़ी चुनौती है, क्योंकि जमीन के नीचे हमास के सैकड़ों लड़ाके छिपे हैं। 
इस समय, इजराइल की सेना ने तीन तरफ से गाजा को घेर लिया है और इजराइल के आर्टिलरी और टैंक जमीन पर तैयार हैं। इजराइल की वायुसेना बड़े हवा से बमबारी के लिए तैयार है और समंदर से गाजा को घेर लिया गया है।


विश्व