उत्तराखंड : जंगलों में रुक नहीं रहा आग का तांडव, वन विभाग ने बुझाने में लगाई ताकत >>>>>>>>> राज्यपाल ने राजभवन परिसर में पुलिस के प्रवेश पर लगाई रोक, वित्त मंत्री चंद्रिमा पर भी लगा 'प्रतिबंध' >>>>>>>>> माध्यमिक परीक्षा में जिलों ने मारी बाजी, कूचबिहार का चंद्रचूड़ टॉपर >>>>>>>>> टीएमसी ने कुणाल घोष लिया एक्शन, महासचिव पद से हटाया
Dainik Vishwamitra

शनिवार ११ मई २०२४

'ऑपरेशन अजय' : 212 भारतीय नागरिकों की हुई वतन वापसी




नई दिल्लीः  इजरायल में फंसे भारतीयों को निकालने के लिए भारत सरकार ने 'ऑपरेशन अजय' की शुरुआत की है। इस ऑपरेशन के अंतर्गत, इजरायल के तेल अवीव एयरपोर्ट से 212 भारतीय नागरिकों को लाने के लिए पहला चार्टर विमान आज सुबह दिल्ली एयरपोर्ट पहुंच गया है।

इस मौके पर, केंद्रीय मंत्री राजीव चंद्रशेखर ने दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर लोगों का स्वागत किया और उनसे हाल-चाल पूछी. बीते गुरुवार को इजरायल के तेल अवीव एयरपोर्ट से 212 भारतीय नागरिकों को लेकर एक विशेष विमान रवाना हुआ था, और आज सुबह दिल्ली के आईजीआई एयरपोर्ट पर पहुंच गया।
 
वहां से आए एक भारतीय नागरिक ने कहा, “इजरायल में युद्ध शुरू होने के बाद हमें भारत से हमारे परिवार और दोस्तों के फोन आने लगे थे, सभी हमारे लिए फिक्रमंद थे। मैं हमारे लिए इस ऑपरेशन के इजरायल से भारत सुरक्षित लाए जाने पर भारत सरकार और भारत के विदेश मंत्रालय का शुक्रिया अदा करता हूं।”


 


विश्व