उत्तराखंड : जंगलों में रुक नहीं रहा आग का तांडव, वन विभाग ने बुझाने में लगाई ताकत >>>>>>>>> राज्यपाल ने राजभवन परिसर में पुलिस के प्रवेश पर लगाई रोक, वित्त मंत्री चंद्रिमा पर भी लगा 'प्रतिबंध' >>>>>>>>> माध्यमिक परीक्षा में जिलों ने मारी बाजी, कूचबिहार का चंद्रचूड़ टॉपर >>>>>>>>> टीएमसी ने कुणाल घोष लिया एक्शन, महासचिव पद से हटाया
Dainik Vishwamitra

शुक्रवार १० मई २०२४

जंग जारी : इजरायल ने मार गिराया हमास का नेवल कमांडर




तेल अवीब। गाजा में कई विदेशी सैलानी भी फंसे हैं, जिन्हें निकालने के लिए मिस्र से मानवीय गलियारा पर बनाने की बात चल रही थी, लेकिन अब मिस्र ने मानवीय गलियारे को खोलने से इनकार कर दिया है। उधर, इजरायल के तेल अवीव की ओर हमास ने कई नई मिसाइलें दागी हैं। 
 सेंट्रल इजरायल और वेस्ट बैंक के कई शहरों में फिर से रॉकेट अलर्ट सायरन बजने लगे हैं। अब इन इलाकों में रॉकेट हमलों की आवाजें सुनी जा सकती है। इसके साथ ही, सऊदी अरब के क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान और फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों ने गाजा की मौजूदा स्थिति को लेकर चर्चा की है। अरब न्यूज के मुताबिक चर्चा के दौरान क्राउन प्रिंस ने बेकसूर लोगों की जान लेने वाले 'सैन्य अभियानों' को रोकने के तरीकों पर जोर दिया। इजरायल हमास जंग के बीच फलस्तीन (वेस्ट बैंक) के राष्ट्रपति महमूद अब्बास जॉर्डन के किंग अब्दुलाह II से जॉर्डन के शहर अम्मान में मिलेंगे।  


विश्व