उत्तराखंड : जंगलों में रुक नहीं रहा आग का तांडव, वन विभाग ने बुझाने में लगाई ताकत >>>>>>>>> राज्यपाल ने राजभवन परिसर में पुलिस के प्रवेश पर लगाई रोक, वित्त मंत्री चंद्रिमा पर भी लगा 'प्रतिबंध' >>>>>>>>> माध्यमिक परीक्षा में जिलों ने मारी बाजी, कूचबिहार का चंद्रचूड़ टॉपर >>>>>>>>> टीएमसी ने कुणाल घोष लिया एक्शन, महासचिव पद से हटाया
Dainik Vishwamitra

शुक्रवार १० मई २०२४

टीएमसी सांसद महुआ मोइत्रा पर असंसदीय भाषा के इस्तेमाल करने का आरोप लगा




लोकसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा शुरू हुई. इस दौरान तृणमूल कांग्रेस की सांसद महुआ मोइत्रा को बोलने के लिए आमंत्रित किया गया तो उन्होंने एनडीए सरकार को आड़े हाथों लिया.
इस दौरान वो कुछ ऐसे शब्दों का इस्तेमाल कर गईं जिसे संसद में असंसदीय करार दिया गया. उनके बोलने के दौरान ही बीजेपी के सांसदों ने आपत्ति जताई. सांसदों ने महुआ से माफी मांगने को कहा, लेकिन उन्होंने माफी मांगने से इनकार कर दिया. संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी को महुआ के बयान पर उचित कार्रवाई करने को कहने के बाद ही कार्यवाही दोबारा से चली. 
टीएमसी सांसद महुआ मोइत्रा ने कहा, "मुझे इसे दोहराने की जरूरत है क्योंकि वे मुझे परेशान करने और भाषण में बाधा डालने और उसे बर्बाद करने के लिए ऐसा कर रहे हैं .. महुआ केवल सच्चाई के पीछे है,"
टीडीपी सांसद राम मोहन नायडू  के राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव के दौरान लोकसभा में टीएमसी सांसद महुआ मोइत्रा को सदन में असंसदीय भाषा का इस्तेमाल किया था. टीडीपी सांसद राम मोहन नायडू  कहते रह गए कि बोलने दो न मुझे में बोल रहा हूं. इसी को लेकर सत्ता पक्ष के सांसद भड़क उठे थे. सांसदों की तरफ से महुआ के बयान के बाद भी शांत न होने पर आखिर में आसन की तरफ से संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी को महुआ के बयान पर उचित कार्रवाई को कहा गया.
उन्होंने टीएमसी सांसद मोइत्रा के बोले गए शब्दों को आपत्तिजनक करार देते हुए उन्हें माफी मांगने को कहा. तब कहीं जाकर बीजेपी के सांसद थमे और रुकी हुई लोकसभा की कार्यवाही दोबारा से शुरू हो सकी. 


भारत