उत्तराखंड : जंगलों में रुक नहीं रहा आग का तांडव, वन विभाग ने बुझाने में लगाई ताकत >>>>>>>>> राज्यपाल ने राजभवन परिसर में पुलिस के प्रवेश पर लगाई रोक, वित्त मंत्री चंद्रिमा पर भी लगा 'प्रतिबंध' >>>>>>>>> माध्यमिक परीक्षा में जिलों ने मारी बाजी, कूचबिहार का चंद्रचूड़ टॉपर >>>>>>>>> टीएमसी ने कुणाल घोष लिया एक्शन, महासचिव पद से हटाया
Dainik Vishwamitra

शुक्रवार १० मई २०२४

इंडोनेशिया में फुटबॉल मैच के दौरान हिंसा ,127 लोगों की मौत, कई घायल




इंडोनेशिया में एक घरेलू फुटबॉल मैच के दौरान दो टीम के समर्थकों के बीच खूनी झड़प हो गई है। इस हिंसा में कम से कम 127 लोगों की मौत हो गई। इसके अलावा 160 लोगों का इलाज हॉस्पिटल में हो रहा है। बता दें कि यहां एक टीम के मैच हारने के बाद बड़े पैमाने पर हिंसा भड़क गई। पूर्वी जावा के मलंग रीजेंसी में हुए मैच में अरेमा को 3-2 से हराने के बाद जावानीस क्लब अरेमा और पर्सेबाया सुरबाया के समर्थक आपस में भिड़ गए।

ये फुटबॉल मैच इंडोनेशिया के एक बड़े स्टेडियम में खेला जा रहा था. पूरा स्टेडियम दोनों ही टीमों के समर्थकों से भरा था, लेकिन तभी एक टीम हार गई और इसे लेकर दोनों ही टीमों के फैंस के बीच झगड़ा शुरू हो गया. देखते ही देखते ये झगड़ा पूरे स्टेडियम में फैल गया और लोग एक दूसरे से भिड़ गए. दंगा बढ़ता देख इंडोनेशिया की नेशनल आर्म्ड फोर्सेस को मौके पर बुलाया गया. किसी तरह सेना के जवानों ने दंगा कर रही भीड़ को स्टेडियम से बाहर निकाला.


विश्व