उत्तराखंड : जंगलों में रुक नहीं रहा आग का तांडव, वन विभाग ने बुझाने में लगाई ताकत >>>>>>>>> राज्यपाल ने राजभवन परिसर में पुलिस के प्रवेश पर लगाई रोक, वित्त मंत्री चंद्रिमा पर भी लगा 'प्रतिबंध' >>>>>>>>> माध्यमिक परीक्षा में जिलों ने मारी बाजी, कूचबिहार का चंद्रचूड़ टॉपर >>>>>>>>> टीएमसी ने कुणाल घोष लिया एक्शन, महासचिव पद से हटाया
Dainik Vishwamitra

शनिवार ११ मई २०२४

कोलकाता के टेंगरा इलाके के कारखाने में लगी आग, तीन किमी दूर से दिख रही लपटें




कोलकाता के टेंगरा इलाके में रविवार को फिर एक कारखाने में भयावह आग लग गई। पुलिस के अनुसार, आग यहां के क्रिस्टोफर रोड स्थित कारखाने में दोपहर करीब तीन बजे लगी और करीब दो घंटे बाद भी इसपर काबू नहीं पाया जा सका है। दमकल विभाग की एक के बाद एक 10 गाडियां अब तक मौके पर पहुंच कर आग बुझाने के काम में लगी हैं। आग ने बेहद ही विकराल रूप धारण कर लिया है। आसपास सघन बस्ती होने के कारण दमकल कर्मियों को आग बुझाने में पसीने छूट रहे हैं।

सियालदह स्‍टेशन से दिख रही आग की लपटें

प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार, आग इतनी भयावह है कि इसकी लपटें (काला गुबार) कई किलोमीटर दूर-दूर से देखी जा रही है। करीब तीन किलोमीटर दूर सियालदह स्टेशन से भी आग की लपटें देखी जा रही है। घटना से पूरे इलाके में दहशत का माहौल है। आग लगने के कारणों का अभी पता नहीं चल सका है। राज्य के दमकल मंत्री सुजीत बोस समेत पुलिस व दमकल विभाग के वरिष्ठ अधिकारी भी घटनास्थल पर पहुंचे हैं और आग बुझाने के कार्य का जायजा ले रहे हैं।दमकल मंत्री ने बताया कि हमारी पहली प्राथमिकता है कि आग पर किसी तरह नियंत्रण पाया जा सके। इसके लिए दकमल कर्मी लगातार प्रयासरत हैं। गौरतलब है कि डेढ़ महीने के भीतर दूसरी बार टेंगरा इलाके में आग की घटना घटी है। इससे पहले पिछले महीने 12 मार्च को टेंगरा में एक चमड़ा कारखाने व गोदाम में भयावह आग लगने की घटना सामने आई थी। आग से भारी नुकसान पहुंचा था। आग इतनी भयावह थी कि करीब 20 घंटे बाद आग पर काबू पाया जा सका था। बेहद संकरी गली होने के कारण आग बुझाने में काफी परेशानी हुई थी। सघन बस्ती होने के कारण दमकल के इंजन तक घटनास्थल पर नहीं पहुंच पा रहे थे। आग ने कारखाने के आसपास के भी कई घरों को अपनी चपेट में ले लिया था। इस अग्निकांड पर काबू पाने के दौरान कई दमकलकर्मी भी अस्वस्थ हो गए थे। आग इतनी भयावह थी कि इसकी लपटें भी कई किलोमीटर दूर-दूर से देखी जा रही है।


स्थानीय

  • राज्यपाल ने राजभवन परिसर में पुलिस के प्रवेश पर लगाई रोक, वित्त मंत्री चंद्रिमा पर भी लगा 'प्रतिबंध'

    कोलकाता। राज्यपाल सीवी आनंद बोस ने राजभवन परिसर में पुलिस के प्रवेश पर प्रतिबंध लगा दिया। इसके साथ ही वित्त राज्य मंत्री चंद्रिमा भट्टाचार्य पर भी 'प्रतिबंध' लगाया गया है। गुरुवार रात राजभवन ने एक बयान जारी कर कहा कि पुलिस को राजभवन परिसर में प्रवेश की अनुमति नहीं दी जाएगी। मंत्री चंद्रिमा को प्रवेश की अनुमति नहीं दी जाएगी।

  • टीएमसी ने कुणाल घोष लिया एक्शन, महासचिव पद से हटाया

    कोलकाता। तृणमूल कांग्रेस पार्टी ने कुणाल घोष को पार्टी के प्रदेश महासचिव पद से हटा दिया। इस संबंध में तृणमूल ने लिखा है कि हाल ही में कुणाल घोष कई ऐसी बातें कह रहे हैं जो पार्टी के विचारों के अनुरूप नहीं हैं।

  • बड़ाबाजार में आग लगने से अफरातफरी

    कोलकाता। बड़ाबाजार स्थित एक प्लास्टिक गोदाम में सोमवार तड़के आग लग गयी। सबसे पहले दमकल की सात गाड़ियां मौके पर पहुंचीं. आग तेजी से फैलने के कारण बाद में आठ और इंजन आग में शामिल हो गए। गोदाम में ज्वलनशील पदार्थ और प्लास्टिक सामग्री होने के कारण आग तेजी से फैल गई।