उत्तराखंड : जंगलों में रुक नहीं रहा आग का तांडव, वन विभाग ने बुझाने में लगाई ताकत >>>>>>>>> राज्यपाल ने राजभवन परिसर में पुलिस के प्रवेश पर लगाई रोक, वित्त मंत्री चंद्रिमा पर भी लगा 'प्रतिबंध' >>>>>>>>> माध्यमिक परीक्षा में जिलों ने मारी बाजी, कूचबिहार का चंद्रचूड़ टॉपर >>>>>>>>> टीएमसी ने कुणाल घोष लिया एक्शन, महासचिव पद से हटाया
Dainik Vishwamitra

शुक्रवार १० मई २०२४

क्लीन बोल्ड हुए इमरान खान, सरकार गिरी



पाकिस्तान में इमरान खान के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पारित हो गया। तमाम सियासी ड्रामे के बाद शनिवार-रविवार की दरमियानी रात करीब 1 बजे वोटिंग हुई। इमरान की पार्टी ने हिस्सा ही नहीं लिया। इमरान के खिलाफ कुल 174 वोट पड़े। बहुमत के लिए 172 वोट जरूरी थे। वोटिंग के पहले स्पीकर और डिप्टी स्पीकर ने इस्तीफा दे दिया था। विपक्ष ने PML-N के अयाज सादिक को नया स्पीकर चुना। उन्होंने ही वोटिंग कराई। बाद में विपक्ष के नेता शहबाज शरीफ ने कहा- मुल्क के लिए ये नई सुबह है। अवाम की दुआ कबूल हुई।

इसके पहले, इमरान के मंत्री फवाद चौधरी ने मॉर्शल लॉ की धमकी दी। ‘जियो न्यूज’ के मुताबिक, स्पीकर असद कैसर ने विपक्षी नेताओं से दो टूक कह दिया था कि वो इमरान के खिलाफ वोटिंग नहीं कराएंगे, क्योंकि उनकी खान से 30 साल पुरानी दोस्ती है और वो इमरान को इस तरह रुसवा होते नहीं देख सकते। इसके पहले, आर्मी और ISI चीफ ने इमरान से मुलाकात की। इस्लामाबाद में अचानक सेना की गाड़ियां दाखिल हो गईं। तमाम एयरपोर्ट को अलर्ट पर रखा गया है। कोई भी बिना NOC के देश छोड़कर नहीं जा सकेगा।


विश्व