उत्तराखंड : जंगलों में रुक नहीं रहा आग का तांडव, वन विभाग ने बुझाने में लगाई ताकत >>>>>>>>> राज्यपाल ने राजभवन परिसर में पुलिस के प्रवेश पर लगाई रोक, वित्त मंत्री चंद्रिमा पर भी लगा 'प्रतिबंध' >>>>>>>>> माध्यमिक परीक्षा में जिलों ने मारी बाजी, कूचबिहार का चंद्रचूड़ टॉपर >>>>>>>>> टीएमसी ने कुणाल घोष लिया एक्शन, महासचिव पद से हटाया
Dainik Vishwamitra

रविवार १२ मई २०२४

राज्यपाल जगदीप धनखड़ की सीएम ममता बनर्जी को चिट्ठी




पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को राज्य में ‘बिगड़ती’ कानून व्यवस्था की स्थिति पर विचार-विमर्श के लिए इस सप्ताह आमंत्रित किया है। धनखड़ ने मंगलवार को अपने पत्र में दावा किया कि राज्य में शासन की स्थिति ‘‘तनावपूर्ण’’ है और बीरभूम में हत्याओं में देखी गयी बर्बरता से और तनावपूर्ण हो गयी है। 

धनखड़ ने बनर्जी को लिखे पत्र में कहा, ‘‘हाल की चिंताजनक घटनाएं बढ़ती अराजकता और हिंसा को दर्शाती है, जिससे यह अनिवार्य हो जाता है कि आप राजभवन से बातचीत करने के लिए जल्द से जल्द समय दें।’’ इस पत्र की प्रति राज्यपाल ने अपने ट्वीट के साथ साझा की है।  राज्यपाल ने बनर्जी की हालिया उस टिप्पणी पर भी चिंता जतायी कि अगर सीबीआई भारतीय जनता पार्टी के इशारे पर घटना की जांच करती है तो उनकी पार्टी सड़कों पर उतरेगी। 


उन्होंने कहा, ‘‘मैं केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो की जांच आपकी राय के अनुसार न होने पर ‘सड़कों पर उतरकर प्रदर्शन’ करने के सार्वजनिक तौर पर दिए गए आपके बयान को लेकर चिंतित हूं...प्रदर्शन का कोई भी तरीका वैध होना चाहिए न कि सड़कों पर प्रदर्शन करना चाहिए।’’ धनखड़ ने कहा, ‘‘संविधान एवं कानून के नजरिए से राज्य में पहले से ही तनावपूर्ण शासन रामपुरहाट में बर्बर घटनाओं से हाल में और तनावपूर्ण हो गया है।’’ 


स्थानीय

  • राज्यपाल ने राजभवन परिसर में पुलिस के प्रवेश पर लगाई रोक, वित्त मंत्री चंद्रिमा पर भी लगा 'प्रतिबंध'

    कोलकाता। राज्यपाल सीवी आनंद बोस ने राजभवन परिसर में पुलिस के प्रवेश पर प्रतिबंध लगा दिया। इसके साथ ही वित्त राज्य मंत्री चंद्रिमा भट्टाचार्य पर भी 'प्रतिबंध' लगाया गया है। गुरुवार रात राजभवन ने एक बयान जारी कर कहा कि पुलिस को राजभवन परिसर में प्रवेश की अनुमति नहीं दी जाएगी। मंत्री चंद्रिमा को प्रवेश की अनुमति नहीं दी जाएगी।

  • टीएमसी ने कुणाल घोष लिया एक्शन, महासचिव पद से हटाया

    कोलकाता। तृणमूल कांग्रेस पार्टी ने कुणाल घोष को पार्टी के प्रदेश महासचिव पद से हटा दिया। इस संबंध में तृणमूल ने लिखा है कि हाल ही में कुणाल घोष कई ऐसी बातें कह रहे हैं जो पार्टी के विचारों के अनुरूप नहीं हैं।

  • बड़ाबाजार में आग लगने से अफरातफरी

    कोलकाता। बड़ाबाजार स्थित एक प्लास्टिक गोदाम में सोमवार तड़के आग लग गयी। सबसे पहले दमकल की सात गाड़ियां मौके पर पहुंचीं. आग तेजी से फैलने के कारण बाद में आठ और इंजन आग में शामिल हो गए। गोदाम में ज्वलनशील पदार्थ और प्लास्टिक सामग्री होने के कारण आग तेजी से फैल गई।