उत्तराखंड : जंगलों में रुक नहीं रहा आग का तांडव, वन विभाग ने बुझाने में लगाई ताकत >>>>>>>>> राज्यपाल ने राजभवन परिसर में पुलिस के प्रवेश पर लगाई रोक, वित्त मंत्री चंद्रिमा पर भी लगा 'प्रतिबंध' >>>>>>>>> माध्यमिक परीक्षा में जिलों ने मारी बाजी, कूचबिहार का चंद्रचूड़ टॉपर >>>>>>>>> टीएमसी ने कुणाल घोष लिया एक्शन, महासचिव पद से हटाया
Dainik Vishwamitra

शुक्रवार १० मई २०२४

रैली में इमरान खान का एलान- पांच साल पूरे करूंगा, नहीं दूंगा इस्तीफा




पाकिस्तान  के प्रधानमंत्री इमरान खान की कुर्सी जाने का खतरा मंडरा रहा है, क्योंकि उनके खिलाफ विपक्ष अविश्वास प्रस्ताव लेकर आया है. इस पर सोमवार को वोटिंग होनी है. लेकिन वोटिंग से पहले इमरान इस्लामाबाद में एक रैली कर रहे हैं. इसका मकसद लोगों का समर्थन हासिल करना है. पाकिस्तानी राजधानी में होने वाली इस रैली में हिस्सा लेने के लिए इमरान की पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ  के हजारों समर्थक पहुंचे हैं. इमरान को यकीन है कि वह अविश्वास प्रस्ताव को जीत कर अपनी कुर्सी बचा लेंगे. लेकिन विपक्ष को लगता है कि इस पर वह इमरान को सत्ता से बाहर कर देगा.

विपक्ष की साजिशों की वजह से भुट्टो को दी गई फांसी: इमरान

पीएम इमरान खान ने कहा कि पिछले नेताओं की हरकतों के कारण देश को धमकियां मिलती रहीं. उन्होंने कहा, देश में सरकारें हमारे अपने लोगों की मदद से बदली गई हैं. उन्होंने कहा कि जब पूर्व प्रधानमंत्री जुल्फिकार अली भुट्टो ने देश के लिए एक स्वतंत्र आर्थिक नीति लाने की कोशिश की, उस समय मौलाना फजलुर रहमान और ‘भगोड़े नवाज शरीफ’ ने भुट्टो के खिलाफ अभियान शुरू किया. उन्होंने कहा कि आज हम जो चीजें देख रहे हैं, वे उस समय भुट्टो के लिए बनाई गई परिस्थितियों की वजह से है और उनकी साजिशों की वजह से भुट्टो को फांसी दी गई थी.


विश्व