उत्तराखंड : जंगलों में रुक नहीं रहा आग का तांडव, वन विभाग ने बुझाने में लगाई ताकत >>>>>>>>> राज्यपाल ने राजभवन परिसर में पुलिस के प्रवेश पर लगाई रोक, वित्त मंत्री चंद्रिमा पर भी लगा 'प्रतिबंध' >>>>>>>>> माध्यमिक परीक्षा में जिलों ने मारी बाजी, कूचबिहार का चंद्रचूड़ टॉपर >>>>>>>>> टीएमसी ने कुणाल घोष लिया एक्शन, महासचिव पद से हटाया
Dainik Vishwamitra

रविवार १२ मई २०२४

सीएम ममता बनर्जी ने लगाया, ‘जय बांग्ला’ जय मां दुर्गा’ का जयकारा, कहा - दुर्गा पूजा को मिली विश्वस्तरीय मान्यता




 कोलकाता। बंगाल की दुर्गा पूजा  को संयुक्त राष्ट्र संघ की कल्चरल इकाई यूनेस्को  द्वारा विरासत की सूची में शामिल करने की घोषणा पर सीएम ममता बनर्जी ने प्रसन्नता जाहिर की है। उन्होंने कहा कि यह गर्व का पल है। दुर्गा पूजा केवल त्यौहार नहीं है बल्कि ऐसा इमोशन है जो सबको एकजुट करता है। उन्होंने यूनेस्को को  बधाई भी दी। 
दक्षिण कोलकाता में अपने चुनाव प्रचार के दौरान ममता बनर्जी ने दुर्गा पूजा को विश्व स्तर पर मान्यता देने पर खुशी जताई और कहा कि बंगाल एक दिन विश्व बांग्ला बनेगा। उन्होंने ‘जय बांग्ला’ के साथ-साथ ‘जय मां दुर्गा’ का नारा भी लगाया।
 उन्होंने कहा कि यूनेस्को को बधाई देते हैं, क्योंकि हमारे सबसे बड़े उत्सव को मान्यता दिया है। बता दें कि पश्चिम बंगाल सरकार ने ही संयुक्त राष्ट्र संघ को पत्र लिखकर दुर्गा पूजा को यूनेस्को की विरासत सूची में शामिल करने की अर्जी लगाई थी।


स्थानीय

  • राज्यपाल ने राजभवन परिसर में पुलिस के प्रवेश पर लगाई रोक, वित्त मंत्री चंद्रिमा पर भी लगा 'प्रतिबंध'

    कोलकाता। राज्यपाल सीवी आनंद बोस ने राजभवन परिसर में पुलिस के प्रवेश पर प्रतिबंध लगा दिया। इसके साथ ही वित्त राज्य मंत्री चंद्रिमा भट्टाचार्य पर भी 'प्रतिबंध' लगाया गया है। गुरुवार रात राजभवन ने एक बयान जारी कर कहा कि पुलिस को राजभवन परिसर में प्रवेश की अनुमति नहीं दी जाएगी। मंत्री चंद्रिमा को प्रवेश की अनुमति नहीं दी जाएगी।

  • टीएमसी ने कुणाल घोष लिया एक्शन, महासचिव पद से हटाया

    कोलकाता। तृणमूल कांग्रेस पार्टी ने कुणाल घोष को पार्टी के प्रदेश महासचिव पद से हटा दिया। इस संबंध में तृणमूल ने लिखा है कि हाल ही में कुणाल घोष कई ऐसी बातें कह रहे हैं जो पार्टी के विचारों के अनुरूप नहीं हैं।

  • बड़ाबाजार में आग लगने से अफरातफरी

    कोलकाता। बड़ाबाजार स्थित एक प्लास्टिक गोदाम में सोमवार तड़के आग लग गयी। सबसे पहले दमकल की सात गाड़ियां मौके पर पहुंचीं. आग तेजी से फैलने के कारण बाद में आठ और इंजन आग में शामिल हो गए। गोदाम में ज्वलनशील पदार्थ और प्लास्टिक सामग्री होने के कारण आग तेजी से फैल गई।