उत्तराखंड : जंगलों में रुक नहीं रहा आग का तांडव, वन विभाग ने बुझाने में लगाई ताकत >>>>>>>>> राज्यपाल ने राजभवन परिसर में पुलिस के प्रवेश पर लगाई रोक, वित्त मंत्री चंद्रिमा पर भी लगा 'प्रतिबंध' >>>>>>>>> माध्यमिक परीक्षा में जिलों ने मारी बाजी, कूचबिहार का चंद्रचूड़ टॉपर >>>>>>>>> टीएमसी ने कुणाल घोष लिया एक्शन, महासचिव पद से हटाया
Dainik Vishwamitra

शुक्रवार १० मई २०२४

अमरुल्लाह सालेह ने की तालिबान शासन की निंदा




काबुल। अफगानिस्तान के पूर्व उपराष्ट्रपति अमरुल्ला सालेह ने रविवार को अफगानिस्तान में तालिबान शासन के कार्यवाहक प्रधानमंत्री मुल्ला मोहम्मद हसन अखुंद की उस टिप्पणी को लेकर तीखी निंदा की जिसमें कहा गया है कि तालिबान ने राष्ट्र को खिलाने का वादा नहीं किया है और लोगों को भोजन के लिए ऊपरवाले से भीख मांगनी चाहिए।
सालेह ने अपने ट्वीट में कहा , “ भगवान से भूख और गरीबी के मुद्दे को हल करने के लिए कहें। हमने आर्थिक समृद्धि का वादा नहीं किया था। पाकिस्तान द्वारा अखुंद के तीन महीने तक रिहर्सल किये गये ऑडियो भाषण का महत्वपूर्ण बिंदु।”
अफगानिस्तान के पंजशीर प्रांत में प्रतिरोध के बाद अब विदेश में रह रहे सालेह ने यह भी कहा कि पाकिस्तानी सेना मुख्यालय ने तालिबान को आईईडी बनाना सिखाया था और इस्लामी मिलिशिया ने इसका विध्वंसक बल के रूप में इस्तेमाल किया था।


विश्व