उत्तराखंड : जंगलों में रुक नहीं रहा आग का तांडव, वन विभाग ने बुझाने में लगाई ताकत >>>>>>>>> राज्यपाल ने राजभवन परिसर में पुलिस के प्रवेश पर लगाई रोक, वित्त मंत्री चंद्रिमा पर भी लगा 'प्रतिबंध' >>>>>>>>> माध्यमिक परीक्षा में जिलों ने मारी बाजी, कूचबिहार का चंद्रचूड़ टॉपर >>>>>>>>> टीएमसी ने कुणाल घोष लिया एक्शन, महासचिव पद से हटाया
Dainik Vishwamitra

शुक्रवार १० मई २०२४

परिवहन मंत्री ने बस किराया बढ़ाने से किया इनकार, कहा- पहले बस चलाएं, अक्टूबर तक का रोड टैक्स किया माफ



कोलकाता। लॉकडाउन में ढील देने के साथ ही सरकार ने बसों को चलाने की अनुमति दे दी है, लेकिन निजी बसें सड़कों पर नहीं उतर रही हैं। परिवहन मंत्री फिरहाद हाकिम ने  निजी बस मालिकों के संगठनों के साथ बैठक में साफ कर दिया कि फिलहाल बस का किराया नहीं बढ़ाया जाएगा। हालांकि उन्होंने यह भी कहा कि मंत्री ने स्पष्ट किया कि अक्टूबर तक बस मालिकों को रोड टैक्स नहीं देना होगा। उन्होंने बस मालिकों को प्रस्ताव दिया है कि पहले सभी बसों को सड़कों पर उतारें और चलाएं उसके बाद किराए में बढ़ोतरी के बारे में बात होगी।
दूसरी ओर, बस मालिकों का दावा है कि आय और व्यय के बीच संतुलन नहीं होने के कारण बस चलाना मुश्किल हो रहा है।
उधर, कोलकाता ऐप कैप ऑपरेटर्स फोरम और वेस्ट बंगाल टैक्सी ऑपरेटर्स को-आर्डिनेशन कमेटी  के संयोजक नवल किशोर श्रीवास्तव   के नेतृत्व में निजी कैब के किराये की वृद्धि के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया गया। 
बस मालिक संघ का कहना है कि वे हड़ताल पर नहीं गए थे, लेकिन मौजूदा हालात में बस मालिक परेशान हैं, क्योंकि पेट्रोल की कीमत 100 के पार पहुंच गई है। बस को चलाने के लिए सरकारी सब्सिडी मांगी गई है। अगर लागत नहीं बढ़ाई गई तो मालिक को नुकसान उठाना पड़ेगा है।


भारत