उत्तराखंड : जंगलों में रुक नहीं रहा आग का तांडव, वन विभाग ने बुझाने में लगाई ताकत >>>>>>>>> राज्यपाल ने राजभवन परिसर में पुलिस के प्रवेश पर लगाई रोक, वित्त मंत्री चंद्रिमा पर भी लगा 'प्रतिबंध' >>>>>>>>> माध्यमिक परीक्षा में जिलों ने मारी बाजी, कूचबिहार का चंद्रचूड़ टॉपर >>>>>>>>> टीएमसी ने कुणाल घोष लिया एक्शन, महासचिव पद से हटाया
Dainik Vishwamitra

शुक्रवार १० मई २०२४

अंतर्राष्ट्रीय उड़ानों पर प्रतिबंध 31 जुलाई तक बढ़ा


 


नयी दिल्ली। नागर विमानन महानिदेशालय (डीजीसीए) ने नियमित अंतर्राष्ट्रीय यात्री उड़ानों पर प्रतिबंध 31 जुलाई तक बढ़ा दिया है। डीजीसीए ने आज एक सर्कुलर में कहा कि 26 जून 2020 को जारी सर्कुलर में आंशिक संशोधन करते हुये इसकी अवधि 31 जुलाई 2021 की रात 11 बजकर 59 मिनट तक के लिए बढ़ा दी गई है। इस सर्कुलर के तहत देश में नियमित अंतर्राष्ट्रीय उड़ानों के परिचालन पर प्रतिबंध लगाया गया है।
डीजीसीए ने स्पष्ट किया है कि मालवाहक उड़ानों तथा विशेष अनुमति प्राप्त उड़ानों के परिचालन पर यह प्रतिबंध लागू नहीं होगा। साथ ही द्विपक्षीय समझौतों के तहत चुनिंदा देशों के साथ ‘एयर बबल’ व्यवस्था में शुरू की गई उड़ानों पर भी प्रतिबंध प्रभावी नहीं होगा।
देश में नियमित अंतर्राष्ट्रीय यात्री उड़ानों पर पिछले साल मार्च में पूर्ण प्रतिबंध लगा दिया गया था। दो महीने के अंतराल के बाद घरेलू मार्गों पर यात्री उड़ानें दुबारा शुरू की गई थीं, लेकिन अंतर्राष्ट्रीय उड़ानों पर प्रतिबंध अब भी जारी है। इससे संबंधित मूल संशोधन की अवधि कई बार बढ़ाई गई है। पिछले सर्कुलर के जरिये प्रतिबंध 30 जून 2021 तक बढ़ाया गया था।


विश्व